होम / Suryakumar Yadav: सूर्य की आंधी में उड़ा SRH, वानखेड़े स्टेडियम में रचा इतिहास-Indianews

Suryakumar Yadav: सूर्य की आंधी में उड़ा SRH, वानखेड़े स्टेडियम में रचा इतिहास-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 7, 2024, 7:30 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच हुए मुकाबले में इतिहास रच दिया। सूर्यकुमार यादव ने अपना दूसरा आईपीएल शतक और टी20 क्रिकेट में छठा शतक लगाया है, और उनकी इस शानदार पारी के वजह से मुंबई,  हैदराबाद को हराने में सफल रही। आइए आपको इस खबर में बताते हैं सूर्यकुमार के रिकॉर्ड्स के बारे में..

India News ICC Champions Trophy 2025: भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जाएगी पाकिस्तान, जानें बीसीसीआई उपाध्यक्ष ने क्या कहा? -India News

MI vs SRH 

सोमवार (6 मई) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) पर सात विकेट की शानदार जीत के साथ मुंबई इंडियंस (MI) की जीत की राह पर लौटते हुए सूर्यकुमार यादव पुरानी पारी के साथ फॉर्म में लौट आए।
स्टार भारतीय बल्लेबाज ने 51 गेंद में शतक बनाकर हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली टीम को तालिका में निचले स्थान से ऊपर चढ़ना सुनिश्चित किया। एमआई ने 16 गेंद शेष रहते हुए गेम जीत लिया और पांच बार के चैंपियन के लिए शानदार जीत सुनिश्चित की, जिससे तीन मैचों की हार का सिलसिला खत्म हुआ और प्लेऑफ में पहुंचने की उनकी संकीर्ण उम्मीदें बरकरार रहीं। कल के मैच मे पहले ऐसे अनुमान लगाए जा रहे थे कि मुंबई प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाएगी लेकिन अब ऐसी उम्मीदें हैं कि मुंबई अपना नाम दर्ज करा सकती है।

India News Ladakh: लद्दाख में फारूक अबदुल्लाह को लगा बड़ा झटका, पूरी कारगिल यूनिट ने दिया नेशनल कॉन्फ्रेंस से इस्तीफा-Indianews

सूर्यकुमार ने रचा इतिहास 

SKY की पारी के बारे में बात करते हुए, विश्व के नंबर 1 T20I बल्लेबाज ने कुल 12 चौके और छह अधिकतम छक्के लगाए और 200.00 की अविश्वसनीय स्ट्राइक-रेट के साथ समाप्त हुआ क्योंकि वह अपनी टीम को लाइन पर ले जाने और विजयी रन बनाने के लिए क्रीज पर नाबाद रहे। सूर्यकुमार यादव ने 2024 आईपीएल में एमआई के लिए इतिहास रच दिया क्योंकि वह पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के साथ एमआई के लिए दो शतक बनाने वाले इतिहास में केवल दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। लकिन विडंबना यह है कि रोहित ने इस सीज़न की शुरुआत में अपना दूसरा शतक भी लगाया जब वानखेड़े में एमआई सीएसके से हार गई थी।

वानखेड़े स्टेडियम में खेली शानदार पारी 

इसके अलावा, सूर्यकुमार मुंबई स्थित फ्रेंचाइजी का पहला बल्लेबाज है जिसने जीत के लिए दो शतक लगाए हैं। वह लगातार दो सीज़न में मुंबई स्थित फ्रेंचाइजी के लिए शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी भी हैं। वह एमआई के लिए खेलने वाले और वानखेड़े स्टेडियम में दो आईपीएल शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं। सूर्यकुमार का आईपीएल में पहला शतक 2023 सीज़न में आया जब उन्होंने वानखेड़े में गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाफ शतक लगाया, जब वह केवल 49 गेंदों में तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंच गए।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT