होम / T20 International series : जून में आयरलैंड के दौरे पर रवाना होगी टीम इंडिया 

T20 International series : जून में आयरलैंड के दौरे पर रवाना होगी टीम इंडिया 

Rahul Dev Sharma • LAST UPDATED : March 2, 2022, 2:16 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।
भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी और इसके बाद सभी खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त हो जाएंगे। मई के आखिर तक आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आयोजन होना है और फिर थोड़े ब्रेक के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे, क्योंकि वहां टीम इंडिया को एक टेस्ट और तीन-तीन मैचों की टी20 (T20) और वनडे सीरीज खेलनी है। उसी समय भारत की एक दूसरे दर्जे की टीम आयरलैंड (Ireland) के लिए रवाना होगी, जहां दो मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है।

जिस तरह 2021 में भारत की दूसरे दर्जे की टीम ने श्रीलंका (Sri Lanka) का दौरा किया था, उसी तरह भारत की दूसरे दर्जे की टीम आयरलैंड के दौरे पर जाएगी। जून 2022 के आखिर में ये दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज (T20 International series) खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मैच 26 जून को और दूसरा मैच 28 जून को खेला जाएगा। वही, भारत की मुख्य टीम उस समय इंग्लैंड में एकमात्र टेस्ट (जो 2021 की सीरीज का बाकी है) की तैयारी करेगी। ये मुकाबला एक जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा।
आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल, रिषभ पंत और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे। इसके पीछे का कारण ये है कि एक जुलाई से टेस्ट मैच खेला जाएगा और ऐसे में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रेड बॉल क्रिकेट (red ball cricket) की अपनी तैयारियों में जुटे होंगे, क्योंकि ये टेस्ट मैच सीरीज और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के लिहाज से अहम है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Malda storm: मालदा में मचा हाहाकार, बिजली गिरने से 11 की मौत- Indianews
Viral News: क्यों शर्मिंदा हुई दिल्ली की ये महिला फिटनेस कोच? लोगों ने नफरती बातों से भरा कमेंट बॉक्स- Indianews
Side Effects of Coconut Oil: चेहरे पर नारियल का तेल लगाने से हो सकते है यह खतरनाक नुकसान, जानें इसके साइड-इफेक्ट्स -Indianews
Sunil Chhetri Announces Retirement: कैप्टन फैंटास्टिक के नाम हैं ये बड़ी उपलब्धियां-Indianews
Vastu Tips: पर्स में इन चीजों के रखने से जीवन में कभी नहीं होती धन की कमी, मां लक्ष्मी की होती है कृपा -Indianews
Breast Tax: स्तन ढकने के लिए देना पड़ता था टैक्स, यह कहानी कर देगी आपके रोंगटे खड़े-Indianews
Hanuman Ji: इन राशियों पर बरसती है हनुमान जी कृपा, इन भाग्यशाली लोगों का देते हैं हमेशा साथ -Indianews
ADVERTISEMENT