होम / IND vs ENG Rohit Sharma Crying: भारत को फाइनल में पहुंचते ही भर आई रोहित की आंखें, कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन

IND vs ENG Rohit Sharma Crying: भारत को फाइनल में पहुंचते ही भर आई रोहित की आंखें, कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 28, 2024, 6:18 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), IND vs ENG Rohit Sharma Crying: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर टीम इंडिया फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराने के बाद कप्तान रोहित शर्मा काफी भावुक नजर आए। मैच के बाद जब सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में लौट रहे थे तो रोहित बाहर रखी कुर्सी पर बैठ गए। इसके बाद उनके चेहरे पर भावनाएं साफ नजर आईं। कुछ ही देर में रोहित अपने बाएं हाथ से अपना चेहरा छिपाने की कोशिश करने लगे। इसी बीच विराट कोहली भी वहां पहुंच जाते हैं और रोहित से हाथ मिलाना चाहते हैं। लेकिन रोहित को भावनाओं में डूबा देख विराट वहां से चले जाते हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव उनके पैर थपथपाकर उन्हें सांत्वना देने की कोशिश करते हैं।

रोहित का बल्ला बोला

गौरतलब है कि कप्तान रोहित शर्मा (57 रन) के अर्धशतक के बाद अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की फिरकी से भारत ने गुरुवार को यहां बारिश से प्रभावित दूसरे सेमीफाइनल में गत चैंपियन इंग्लैंड को 68 रन से हराकर टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में प्रवेश कर लिया। यहां भारत का सामना शनिवार को दक्षिण अफ्रीका से होगा। टूर्नामेंट के 2007 के शुरुआती दौर की चैंपियन भारतीय टीम इस तरह अपने तीसरे टी20 विश्व कप फाइनल में पहुंच गई। इस जीत के साथ भारत ने 2022 में इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली 10 विकेट की हार का बदला भी ले लिया। भारतीय टीम ने रोहित (39 गेंद, छह चौके, दो छक्के) के अर्धशतक और सूर्यकुमार यादव (47 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए उनकी 73 रन की साझेदारी की बदौलत मुश्किल पिच पर सात विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

जोशीमठ की तरह अब इस राज्य में धंस रही है जमीन! 6 घरों में आईं दरारें

चला स्पिनरों का जादू

भारत ने अपने स्पिनरों अक्षर (23 रन पर तीन विकेट) और कुलदीप (19 रन पर तीन विकेट) के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड को 16.4 ओवर में महज 103 रन पर ढेर कर दिया। जसप्रीत बुमराह ने 2.4 ओवर में 12 रन देकर दो विकेट चटकाए। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जोस बटलर (23), हैरी ब्रूक (25), जोफ्रा आर्चर (21) और लियाम लिविंगस्टोन (11) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। अर्शदीप सिंह ने भारतीय गेंदबाजी की शुरुआत की, जिनके दूसरे ओवर में बटलर ने तीन चौकों की मदद से 19 रन बटोरे। लेकिन रोहित ने पावरप्ले में ही स्पिनरों को आजमाया और गेंद अक्षर को दी, जिन्होंने अपने पहले ही ओवर में बटलर को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। फिर बुमराह ने इनकमिंग ऑफ कटर पर फिल साल्ट (05) को बोल्ड कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया।

बापू के सामने नहीं चल पाए अंग्रेज

अक्षर ने अपने दूसरे ओवर में जॉनी बेयरस्टो को खाता भी नहीं खोलने दिया और बाहर जाती गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया, जिससे पावरप्ले में इंग्लैंड ने 39 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद अक्षर ने मोईन अली (08) को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों स्टंप आउट कराया। इन झटकों के बाद इंग्लैंड की टीम संभल नहीं सकी। सैम कुरेन (02) आते ही कुलदीप यादव की फिरकी में फंसकर एलबीडब्लू आउट हो गए, जिससे इंग्लैंड की आधी टीम 49 रन पर पवेलियन लौट चुकी थी। इंग्लैंड ने 10 ओवर में पांच विकेट खोकर 62 रन बना लिए थे और अगले 10 ओवर में उसे 110 रन चाहिए थे। लेकिन कुलदीप ने ब्रूक और जॉर्डन को आउट कर इंग्लैंड की पूरे 20 ओवर खेलने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

Video: भारतीय सेना ने रचा इतिहास, उफनती नदी के ऊपर 48 घंटे में तैयार किया ब्रिज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT