होम / T20 World Cup 2021 IND beat NAM: भारत ने नामीबिया को 9 विकेट से दी मात, कप्तान कोहली और रवि शास्त्री की सम्मानजनक विदाई

T20 World Cup 2021 IND beat NAM: भारत ने नामीबिया को 9 विकेट से दी मात, कप्तान कोहली और रवि शास्त्री की सम्मानजनक विदाई

India News Editor • LAST UPDATED : November 8, 2021, 10:44 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
T20 World Cup 2021 IND beat NAM: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का 42वां मुकाबला भारत और नामीबिया के बीच दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में नामीबिया ने 20 ओवर में 132/8 रन बनाए। 133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने मैच को 9 विकेट से जीत लिया है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आखिरी मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम ने और कप्तान विराट कोहली ने बतौर कप्तान अपने आखिरी टी-20 असाइनमेंट से सम्मानजनक विदाई ली। इस मैच के लिए भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया का सफर आज समाप्त हो गया।

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया अपना दम T20 World Cup 2021 IND beat NAM

टी20 फॉर्मेट में बतौर कप्तान विराट कोहली का यहा आखिरी मैच था, तो वहीं रवि शास्त्री का भी भारतीय कोच में रूप में आज यह आखिरी मैच था। टीम में वरुण चक्रवर्ती की जगह राहुल चाहर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। भारत की तरफ से जडेजा और अश्विन ने 3-3 विकेट झटके। नामीबिया के दिए 133 रनों के टारगेट को कोहली एंड कंपनी ने बहुत ही आसानी के साथ 15.2 ओवर के खेल में 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। पहले दो मैचों में मिली बड़ी हार के बाद भारत की ये मौजूदा टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत रही।

ऐसे गिरे नामीबिया के विकेट T20 World Cup 2021 IND beat NAM

सुपर 12 के आखिरी मैच में नामीबिया और भारत के बीच मैच खेला जा रहा है। नामीबिया की शुरूआत काफी अच्छी रही। पहली विकेट के लिए माइकल वैन लिंगेन और स्टीफन बार्ड ने 28 गेंदों पर 33 रन जोड़े। बुमराह ने लिंगेन (14) को आउट किया। अगले ओवर में रविंद्र जडेजा ने क्रेग विलियम्स को आउट किया। अगले ओवर में जडेजा ने स्टीफन बार्ड (21) को आउट किया। जिसके बाद अश्विन ने लॉफ़्टी-ईटन (5) को आउट कर किया। 5वां विकेट गेरहार्ड इरास्मस (12) के रूप में गिरा। 15वें ओवर में जडेजा ने स्मिट को आउट किया। अगले ही ओवर में अश्विन ने जेन ग्रीन को आउट किया।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक T20 World Cup 2021 IND beat NAM

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, भारत ने अपने चार मैचों में से केवल दो ही मैचों में जीत हासिल की है। शुरूआती 2 मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद भी भारतीय टीम के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका बाकी था।

लेकिन कल हुए अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच में अफगानिस्तान की हार के साथ ही यह उम्मीद भी टूट गई है। अब भारत पूरी तरह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री अपने आखिरी मैच में जीत हासिल कर अपना सफर खत्म करना चाहेंगे।

नामीबिया ने किया है प्रभावित T20 World Cup 2021 IND beat NAM

नामीबिया टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बन पाई है। और इस टीम ने पहली बार में ही शानदार प्रदर्शन कर सभी को प्रभावित किया है। नामीबिया ने पहले क्वालिफाइंग राउंड से सुपर-12 में जगह बनाई और इस राउंड में भी इस टीम ने सभी को प्रभावित किया है। सुपर-12 में अब तक नामीबिया की टीम ने चार मुकाबले खेले हैं। इन चार मुकाबलों में से नामीबिया को तीन मैचों में हार मिली है, वहीं एक मैच में स्काटलैंड को हराया है। टीम ने तीन मैच जरुर हारे हैं। लेकिन तीनों मैचों में नामीबिया ने अपनी विपक्षी टीम को कड़ी टक्कर दी है।

पिच रिपोर्ट T20 World Cup 2021 IND beat NAM

दुबई इंटरनेशनल ग्राउंड की पिचें धीमी हैं। यहां स्पिनरों के मुकाबले तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा रहा है। वहीं औसतन स्कोर की बात करें तो यहां आईपीएल के पिछले दो सीजन में 150-160 के बीच ही ज्यादा स्कोर बनें हैं। वहीं इस टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो दुबई की पिच पर पिछले कुछ मैचों से रन बनते आ रहे हैं और संभावना है कि इस मैच में भी बड़ा स्कोर बन सकता है।

India’s playing XI

रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

Namibia’s playing XI

स्टीफन बार्ड, माइकल वैन लिंगेन, क्रेग विलियमस, गेरहार्ड इरासमस (कप्तान), डेविड वीज, जेजे स्मिट, जैन निकोल लोटी इटन, रुबेन ट्रंपलमैन, जैन ग्रीन (विकेटकीपर), जैन फ्रीलिंक और बेरनार्ड स्काल्ट्ज।

Read More : PV Sindhu Dance on Romantic Song: ट्रेडशिनल ड्रेस में रोमांटिक गाने पर पीवी सिंधु ने किया डांस

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US Elections 2024: चीन कर रहा आगामी अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप करने का प्रयास, बीजिंग में एंटनी ब्लिंकन का दावा -India News
US TikTok Ban: टिकटॉक के जनरल काउंसल छोड़ेंगे पद, अमेरिकी कानून से लड़ने पर करेंगे ध्यान केंद्रित -India News
Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
ADVERTISEMENT