होम / T20 World Cup 2021 Live SA beat BAN By 6 Wickets दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया

T20 World Cup 2021 Live SA beat BAN By 6 Wickets दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 2, 2021, 6:40 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
T20 World Cup 2021 Live SA beat BAN By 6 Wickets:
टी20 विश्व कप में आज के मैच में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को सुपर-12 मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश टी20 विश्व कप में लगातार अपना चौथा मुकाबला हार चुकी है। जिससे अब बांग्लादेश विश्व कप से बाहर हो चुकी है। वहीं साउथ अफ्रीका अपना तीसरा मुकाबला जीत चुकी है। वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने मात्र 84 रन बनाए। जो उनके गेंदबाजों के लिए काफी नहीं रहा। बांग्लादेश ने टॉस तो जीता लेकिन मैच नहीं जीत पाया।

ऐसी रही बांग्लादेश की पारी T20 World Cup 2021 Live SA beat BAN By 6 Wickets

मैच में बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जो बांग्लादेश के पक्ष में नहीं गया। बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया। बांग्लादेश की पूरी टीम 18.2 ओवर के खेल में 84 के स्कोर पर आलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने भी 6 ओवर में 2 विकेट खोकर 40 रन बनाए। पहली विकेट तस्कीन अहमद ने ली। तस्कीन ने हेंन्डरिक्स को एलबीडब्ल्यू आउट किया। वहीं चौथे ओवर की पांचवी गेंद पर मेहदी हसन ने क्विंटन को बोल्ड किया।

ऐसे गिरे बांग्लादेश के विकेट T20 World Cup 2021 Live SA beat BAN By 6 Wickets

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने बेहद खराब शुरूआत की। पावरप्ले में ही बांग्लादेश ने 3 विकेट गंवा दिए। यह तीनों विकेट तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने झटके। रबाडा ने सबसे पहले नईम शेख (9), अगली ही गेंद पर सौम्य सरकार (0) को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। अगले ओवर में रबाडा ने मुशफिकुर रहीम (0) को आउट कर टॉप आर्डर की कमर तोड़ दी।

उसके बाद कप्तान महमुदुल्लाह (3) का विकेट नॉर्त्या ने हासिल किया। ड्वेन प्रीटोरियस ने अफिफ हुसैन (0) को पांचवी विकेट के तौर पर बोल्ड किया। लिटन दास (24) को तबरेज शम्सी ने आउट किया। शमीम हुसैन (11) शम्सी की गेंद पर कैच आउट हुए। बांग्लादेश की पूरी टीम 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 18.2 ओवर के खेल में 84 रनों पर आॅलआउट हो गई। टी20 में सौम्य सरकार10वीं और मुशफिकुर रहीम 8वीं बार 0 पर आउट हुए। आज के मैच में 4 बांग्लादेशी खिलाड़ी 0 पर आउट हुए।

साउथ अफ्रीका के पास सेमीफाइनल में जाने का मौका T20 World Cup 2021 Live SA beat BAN By 6 Wickets

आज के मैच को जीतने के बाद पहले साउथ अफ्रीका के 6 पाइंट हो चुके हैं। साउथ अफ्रीका ने 4 में से 3 मुकाबले जीत लिए हैं। वहीं यह बांग्लादेश की लगातर चौथी हार है। जिसके कारण बांग्लादेश का सफर आज के मैच से विश्व कप में खत्म हो गया। अब दक्षिण अफ्रीका की सेमीफाइनल में पहुंचने के राह आसान हो गई है।

शाकिब अल हसन विश्व कप से हुए बाहर T20 World Cup 2021 Live SA beat BAN By 6 Wickets

बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इस वर्ल्ड कप में खेले गए अपने तीनों मुकाबलों में बाग्ंलदेश को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं बांग्लादेश की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी लगभग खत्म हो चुकी हैं। और बांग्लादेश की टीम कोई अच्छे दौर से नहीं गुजर रही है। इसी बीच बांग्लादेश के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। बांग्लादेश के आलरांउडर शाकिब अल हसन को चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं।

शाकिब अल हसन को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी। उनकी यह चोट अब तक सही नहीं हो पाई है। जिसके चलते उन्हें इस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ फिजीशियन देबाशीष चौधरी ने बताया कि शाकिब इस विश्व कप में अब कोई मैच नहीं खेलेंगे।

साउथ अफ्रीका की Playing Xl T20 World Cup 2021 Live SA beat BAN By 6 Wickets

क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, टेम्बा बावुमा, रस्सी वैन डेर डूसन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ड्वेन प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्त्या, तबरेज शम्सी

बांग्लादेश की Playing Xl T20 World Cup 2021 Live SA beat BAN By 6 Wickets

मोहम्मद नईम, लिटन दास, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, अफिफ हुसैन, शमीम हुसैन, महेदी हसन, नसुम अहमद, शोरफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद

Read More : T20 World Cup 2021 : BAN Poor Performance all out on 84 बांग्लादेश की पारी 84 पर सिमटी

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chardham Yatra: चारधामों में 31 मई तक कोई VIP दर्शन नहीं, मंदिरों के 50 मीटर के दायरे में रील बनाने पर प्रतिबंध- Indianews
Kapil Sibal: कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के चुने गए अध्यक्ष- Indianews
Odisha: ओडिशा में चुनाव से पहले हिंसा, बीजेडी के साथ झड़प में भाजपा कार्यकर्ता की मौत- Indianews
Nepal Bans Indian Spice: नेपाल ने एवरेस्ट और MDH मसालों पर लगाया प्रतिबंध, भारतीय मसाला ब्रांड लगातार विवादों में- Indianews
Madhya Pradesh: नशे के आदी बेटे ने बैट से पीट-पीटकर पिता की हत्या, मां को भी किया घायल- Indianews
Goa land grabbing case: ईडी ने गोवा में जमीन हड़पने के मामले में 36 लोगों के खिलाफ शिकायत की दर्ज – Indianews
Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को 6 दिन की ईडी हिरासत में भेजा गया, छापे में 37 करोड़ हुए थे बरामद- Indianews
ADVERTISEMENT