होम / T20 World Cup 2024: बारबाडोस में हलाल मीट उपलब्ध न होने के कारण, खुद ही शेफ बन गए अफगानिस्तान के खिलाड़ी-IndiaNews

T20 World Cup 2024: बारबाडोस में हलाल मीट उपलब्ध न होने के कारण, खुद ही शेफ बन गए अफगानिस्तान के खिलाड़ी-IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 22, 2024, 7:25 pm IST
T20 World Cup 2024: बारबाडोस में हलाल मीट उपलब्ध न होने के कारण, खुद ही शेफ बन गए अफगानिस्तान के खिलाड़ी-IndiaNews

Afghanistan Team

India News(इंडिया न्यूज), T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान का सफर अब तक का काफी अच्छा रहा है। अफगानिस्तान टीम ग्रुप चरण में अच्छा प्रदर्शन कर सुपर-8 में पहुंच गई लेकिन बारबाडोस में उन्हें खाने को लेकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके कारण टीम के खिलाड़ियों को शेफ की टोपी पहननी पड़ रही है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि बारबाडोस में अफगानिस्तान टीम को हलाल मीट नहीं मिल रहा है जिससे उनको काफी दिक्कत हो रही है।

भारत की करी तारीफ

टीम के खिलाड़ी ने न्यूज़ एजेंसी को बताया कि हलाल मीट अफगानिस्तान के खिलाड़ीयों का अनिवार्य डाइट है। पिछले साल हए भारत में वनडे विश्व कप 2023 में हमें किसी भी तरह की परेशानी नहीं होती थी। भारत में खाने-पीने के लिहाज से किसी भी तरह की कोई भी दिक्कत का सामना हमें नहीं करना पड़ा था। लेकिन बारबाडोस उनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

T20 World Cup: IND vs BAN मैच से पहले पीएम मोदी ने टीम इंडिया को दिया ये खास मैसेज, जानें क्या कहा-InidaNews

अफ़गान खिलाड़ियों क्यो बनाना पड़ा अपना खाना

खिलाड़ी ने बताया कि हमारे होटल में हलाल मीट उपलब्ध नहीं है। कभी-कभी हम खुद खाना बनाते हैं, या कभी-कभी इसे खाने के लिए हम बाहर जाते हैं। भारत में पिछले विश्व कप में, सब कुछ सही था। हलाल बीफ़ यहाँ एक मुद्दा है। हमने हलाल मीट को सेंट लूसिया में खाया था, लेकिन यह सभी स्थानों पर उपलब्ध नहीं है। एक दोस्त ने हमारे लिए इसका इंतज़ाम किया, और हमने खुद ही इसे बनाया।

टीम के एक और खिलाड़ी ने बताया कि,” वेस्टइंडीज़ में फ्लाइट्स और ट्रेनिंग शेड्यूल को लेकर भी अनिश्चितता है। हमें अक्सर अंतिम समय में इसके बारे में सूचना दी जाती है। हम समझते हैं कि आयोजक लॉजिस्टिक चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं, जो कैरेबियन में कहीं और से कहीं ज़्यादा बड़ी हैं।”

हार के साथ हुई सुपर-8 की शुरुआत

अफगानिस्तान ने सुपर 8 के अपने पहले मैच में बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में भारत के खिलाफ़ 47 रनों से हार का सामना किया। अब 23 जून को अफगानिस्तान का सामना ऑस्ट्रेलियाई टीम से होगा।

IND VS BNG: बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी भारतीय टीम, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT