होम / T20 World Cup 2024: विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया15 सदस्यीय टीम का एलान, इस स्टार खिलाड़ी को नहीं मिला टीम में जगह-Indianews

T20 World Cup 2024: विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया15 सदस्यीय टीम का एलान, इस स्टार खिलाड़ी को नहीं मिला टीम में जगह-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 1, 2024, 5:45 pm IST

Australia Announce 15-Man Squad For T20 World Cup 2024

India News (इंडिया न्यूज), Australia T20 World Cup 2024 Squad: ऑस्ट्रेलिया ने आगामी ICC T20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, जो जून के महीने में संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाला है। जैसी कि उम्मीद थी मिशेल मार्श टीम की कमान संभालेंगे। वहीं अनुभवी स्टीव स्मिथ और प्रतिभाशाली जेक फ्रेजर-मैकगर्क को टीम में जगह ना मिलना हैरान करने वाला निर्णय है।  स्मिथ 2014 के बाद पहली बार किसी विश्व कप टीम से बाहर हैं।

इन स्पिनरों को टीम में मिला जगह

ऑस्ट्रेलिया ने आगामी मार्की इवेंट के लिए एडम ज़म्पा और एश्टन एगर के रूप में दो विशेषज्ञ स्पिनरों के साथ जाने का फैसला किया है। मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड और पैट कमिंस की तीन सदस्यीय तेज गेंदबाज़ी के साथ, नाथन एलिस को भी T20 विश्व कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में जगह मिली है।

ओपनर

ट्रेविस हेड अनुभवी डेविड वार्नर के साथ ओपनिंग करने के लिए तैयार हैं, जो ICC इवेंट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं। विकेटकीपिंग विकल्पों के लिए, जोश इंगलिस और मैथ्यू वेड टीम में हैं।

LSG vs MI: LSG की स्टोइनिस के दम पर शानदार जीत, MI को 4 विकेट से रौंदा -India News

ये खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान

पिछले एक साल से ऑस्ट्रेलिया की टी20आई टीम के अंतरिम कप्तान के रूप में काम कर रहे मिशेल मार्श को अब आधिकारिक तौर पर अनुभवी टीम का कप्तान बनाया गया है, जिसका लक्ष्य अपना दूसरा पुरुष टी20 खिताब हासिल करना है।

अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान है-मार्श

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप 2024 टीम का कप्तान बनाए जाने के बाद मार्श ने कहा, “अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान है और अब टीम को विश्व कप तक ले जाना और भी बड़ा सम्मान है। हाल के दिनों में हमें कुछ अच्छी सफलताएँ मिली हैं और मुझे उम्मीद है कि यह इस व्यापक टूर्नामेंट में भी जारी रहेगी।”

ऑस्ट्रेलिया 6 जून को बारबाडोस में ओमान के खिलाफ मैच के साथ अपने टी20 विश्व कप 2024 अभियान की शुरुआत करेगा।

ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप 2024 टीम: मिशेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (विकेट कीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), डेविड वार्नर और एडम ज़म्पा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UNSC में भारत के स्थाई सदस्य बनने में कौन से देश बने हुए हैं रोड़ा, क्या है इसके पीछे की वजह?
कंगना रनौत के बयानों से परेशान हुई भाजपा, अब ऐसा क्या बोल गई BJP MP जिससे बैकफुट पर आ गई पार्टी?
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मुहम्मद यूनुस से की मुलाकात, बांग्लादेश को इस मामले में पूर्ण समर्थन देने की कर दी पेशकश
खजाना खोजने के लिए खुदाई कर रहा था शख्स, फिर मिला कुछ ऐसा कि कांप गई रूहें, वीडियो देखकर आपको भी लगेगा डर
सऊदी अरब में उमराह की आड़ में ये हरकत कर रहे हैं पाकिस्तानी, खाड़ी मुल्क में हो रही है इनकी थू-थू
‘देश-विदेश में आतंकवादी को…’, PM Modi और CM Yogi पर ये क्या बोल गए शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती?
टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस दिग्गज बल्लेबाज का ये कारनामा सुनकर चकरा जाएगा माथा, जानिए क्या है पूरा मामला?
ADVERTISEMENT