होम / T20 World Cup 2024 Final: फाइनल्स में दिखेगा इन 6 गेंदबाजों का जलवा, बदल जाएगा मैच का रुख!-Indianews

T20 World Cup 2024 Final: फाइनल्स में दिखेगा इन 6 गेंदबाजों का जलवा, बदल जाएगा मैच का रुख!-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 29, 2024, 12:22 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), T20 World Cup 2024 Final: टी20 विश्व कप 2024 का फाइनल मुकाबला आज यानी 29 जून को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाना है। इस विश्व कप में अब तक यहां की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रही है। बारबाडोस में अब तक खेले गए 8 मैचों में तेज गेंदबाजों ने 20.22 की औसत से 59 विकेट लिए हैं। खिताबी मुकाबले में भारत को टूर्नामेंट के दौरान इस मैदान पर एक मैच खेलने का फायदा मिलेगा। जी हां, भारत ने बारबाडोस में अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 मुकाबला खेला था, तब टीम ने 181 रन बोर्ड पर लगाकर उस मैच को 47 रनों से जीत लिया था। वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने इस संस्करण में बारबाडोस में कोई मैच नहीं खेला है।

बता दें कि, बारबाडोस की पिच को देखकर कयास लगाए जा रहे हैं कि जिस टीम की गेंदबाजी इकाई अच्छा प्रदर्शन करेगी, वह यहां चैंपियन बनेगी,तो चलिए जानते हैं भारत और दक्षिण अफ्रीका के बॉलिंग अटैक के बारे में पूरी जानकारी।

बिग बॉस 17 की खानजादी ने Munawar Faruqui की दूसरी शादी पर उठाया सवाल, कही ये बात -IndiaNews

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजों का जलवा

T20 वर्ल्ड कप 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाजों की बात करें तो इसमें दो भारतीय हैं- अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह। अर्शदीप टूर्नामेंट में 15 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर हैं, जबकि बूम-बूम 13 विकेट लेकर 5वें नंबर पर हैं। इन दोनों महारथियों ने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वहीं, इस दौरान उन्हें स्पिनरों का भी साथ मिला है। लीग स्टेज में नहीं खेलने वाले कुलदीप यादव ने अब तक सिर्फ 4 मैचों में 10 विकेट लिए हैं। वहीं, अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या को इस दौरान 8-8 सफलताएं मिली हैं।

साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की चलेगी तिकड़ी

बॉलिंग अटैक के मामले में साउथ अफ्रीका भारत से बस कुछ कदम पीछे है। सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की टॉप-5 लिस्ट में अफ्रीकी टीम का कोई भी गेंदबाज शामिल नहीं है। एनरिक नॉर्खिया ने अब तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 13 विकेट लिए हैं और लिस्ट में 6वें स्थान पर हैं। वहीं, रबाडा 12 विकेट लेकर 10वें और शम्सी 11 विकेट लेकर 13वें स्थान पर हैं। केशव महाराज को 7 मैचों में सिर्फ 9 विकेट मिले हैं।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका बॉलिंग अटैक

बॉलिंग के मामले में भारत और साउथ अफ्रीका में ज्यादा अंतर नहीं है: भारत ने टूर्नामेंट में 15.21 की औसत और 6.42 की इकॉनमी रेट से 56 विकेट लिए हैं, वहीं साउथ अफ्रीका ने इस दौरान 15.23 की औसत और 5.95 की इकॉनमी रेट से 59 विकेट लिए हैं।

बिग बॉस 17 की खानजादी ने Munawar Faruqui की दूसरी शादी पर उठाया सवाल, कही ये बात -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT