होम / T20 World Cup 2024: भारतीय टीम चयन की बैठक आज, इन खिलाड़ियों पर किया मेन फोकस-Indianews

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम चयन की बैठक आज, इन खिलाड़ियों पर किया मेन फोकस-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 28, 2024, 7:57 am IST

India News(इंडिया न्यूज), T20 World Cup 2024: राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए संभावित 15 सदस्यीय टीम पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में एक अनौपचारिक बैठक करने वाले हैं। आधिकारिक घोषणा के अनुसार 1 मई को मुंबई में होने की संभावना है, जो आईसीसी आयोजन की कट-ऑफ तारीख है। आइए विस्तार से जानते हैं इस खबर के बारे में..

Weather Update: गर्मी से तप रहा देश, कई राज्यों में पारा 44 के पार, राजस्थान में बारिश; जानें ताजा वेदर अपडेट- indianews

T20 वर्ल्ड कप टीम चयन 

ऐसा समझा जाता है कि अगरकर शनिवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले आईपीएल मैच के लिए विशेष रूप से दिल्ली गए, क्योंकि इससे उन्हें टीम चयन को अंतिम रूप देने के लिए अपने सहयोगियों के साथ बैठक करने से पहले रोहित के साथ चर्चा करने और अधिक स्पष्टता हासिल करने का मौका मिला। कुछ स्थान हैं जिन पर चर्चा होगी क्योंकि अधिकांश टीम स्वयं ही चयन करती है। बहुत अधिक आश्चर्य नहीं होगा और केवल एक चीज जिसके बारे में चयन समिति और टीम प्रबंधन को आश्वस्त होना होगा।

Bengal CBI Sandeshkhali Raid: संदेशखाली में सीबीआई रेड पर राजनीतिक घमासान शुरु, CM ममता बनर्जी ने लगाया गंभीर आरोप- indianews

इन खिलाड़ियों पर ध्यान केंद्रित 

अगर हार्दिक को 15 में रखा जाता है, तो शिवम दुबे और रिंकू सिंह में से केवल एक को ही जगह दी जा सकती है, जबकि ऐसा लगता है कि राहुल द्रविड़ की अध्यक्षता वाली मौजूदा कोचिंग व्यवस्था के पसंदीदा में से एक केएल राहुल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी संजू सैमसन को बहुत पीछे छोड़ दिया है। बाएं क्षेत्र के चयन की बहुत कम संभावना है और एक विकल्प मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज तिलक वर्मा हो सकते हैं, जो एक तेजतर्रार दक्षिणपूर्वी खिलाड़ी हैं और विपक्ष में अधिक बाएं हाथ के बल्लेबाज होने की स्थिति में उपयोगी ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं।
हालाँकि, यह पता नहीं लगाया जा सकता है कि ऐसा होने की संभावना कितनी है क्योंकि अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई तीसरे स्पिनर के स्थान के लिए लड़ रहे हैं या उनके लिए आवाज उठा रहे हैं। देश के सबसे कुशल सफेद गेंद के कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल कथित तौर पर कोचिंग स्टाफ के एक प्रभावशाली सदस्य के लिए प्राथमिकता पसंद नहीं हैं, जिनका चयन मामलों में बहुत प्रभाव है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT