होम / Rohit Sharma: धाकड़ बल्लेबाजी गेंदबाजी नहीं बल्कि टीम इंडिया को इस वजह से मिलेगी फाइनल में जीत! जानें क्या है वह वजह-IndiaNews

Rohit Sharma: धाकड़ बल्लेबाजी गेंदबाजी नहीं बल्कि टीम इंडिया को इस वजह से मिलेगी फाइनल में जीत! जानें क्या है वह वजह-IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 28, 2024, 10:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में जगह बना ली है। गुरुवार को खेले गए वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर शानदार जीत दर्ज की। फाइनल में जगह बनाने के साथ ही रोहित की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इंग्लैड से पिछले वर्ल्ड कप में मिली हार का भी बदला लिया। सेमीफाइनल मुकाबले में रोहित ने 39 गेंद में 57 रनों की पारी खेली, अपनी पारी में हिट मैन ने 6 चौके और दो छक्के लगाने में सफलता हासिल की है। रोहित ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं मैदान पर भी अपनी कप्तानी से भी दिल जीत लिया।

शानदार कप्तानी दिलाएगी वर्ल्ड कप

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अभी तक काफी अच्छा रहा है। भारत बिना कोई मैच हारे फाइनल में पहुंच गई है। कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा की इस मैच को जीतना बहुत संतोषजनक है। हमने एक टीम के रूप में कड़ी मेहनत की है। इस सेमीफाइनल मैच को इस तरह से जीतना सभी का शानदार प्रयास था। हमने परिस्थितियों के साथ बहुत अच्छे से तालमेल बिठाया। अपने गेंदबाजों का किस तरह से इस्तेमाल करना है, ये रोहित शर्मा ने मैच में बखूबी किया और ये वर्ल्ड कप के फाइनल तक के सफर में टीम की सफलता में अहम किरदार निभा रहा है।

लगातार तीसरे फाइल में पहुंची टीम इंडिया

पिछले कुछ सालों से रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने लगातार तीसरे आईसीसी इवेंट के फाइनल में अपनी जगह बनाई है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी। वहीं, 2023 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची। इसके बाद अब भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। वहीं रोहित की कप्तानी में भारत ने T20I में कुल 49 जीत हासिल करने में सफल हो गई है। अब टी-20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाले कप्तान बन गए हैं। भारत ने 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी में ही पहला T20 वर्ल्ड कप जीता था। वह भी तब, जब भारतीय टीम सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली, जहीर खान के बिना मैदान पर उतरी थी।

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT