होम / Rohit Sharma: वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के बाद पीएम मोदी ने कप्तान को दिया स्पेशल मैसेज, रोहित शर्मा ने अपने ही अंदाज में दिया जवाब

Rohit Sharma: वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के बाद पीएम मोदी ने कप्तान को दिया स्पेशल मैसेज, रोहित शर्मा ने अपने ही अंदाज में दिया जवाब

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 1, 2024, 6:53 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Rohit Sharma: टीम इंडिया ने कैरेबियाई धरती पर विश्व कप जीतकर करोड़ों भारतीयों के सपने को सच कर दिया है। रोहित शर्मा भारत को दूसरी बार विश्व कप जिताने वाले धोनी के बाद दूसरे कप्तान बनें। रोहित शर्मा ने शनिवार को विश्व कप 2024 का खिताब जीतकर ICC खिताब के लिए लंबे इंतजार को भी खत्म कर दिया। टीम इंडिया ने केंसिंग्टन ओवल में हुए फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराया। बारबाडोस में भारत के ट्रॉफी उठाने के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम से फोन पर बात कर उनको बधाई दी। जिस पर कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

प्रधानमंत्री ने दी बधाई

टी20 विश्व कप जीतने के बाद पीएम मोदी ने कप्तान और टीम के बाकी सदस्यों को बधाई देते हुए एक वीडियो संदेश भी जारी किया। पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ीयों से फोन पर बात भी की। जिसके बाद मोदी ने रोहित शर्मा के संन्यास लेने पर सोशल मीडिया पोस्ट में कहा,” रोहित शर्मा आप काफी अच्छे खिलाड़ी है। आपकी आक्रामक मानसिकता, बल्लेबाजी और कप्तानी ने भारतीय टीम को एक नया आयाम दिया है। आपका टी20 करियर हमेशा याद रखा जाएगा। आज सुबह आपसे बात करके बहुत खुशी हुई।”

 

प्रधानमंत्री के ट्विटर पर रोहित ने प्रतिक्रिया दी

पीएम मोदी को जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने ट्विट कर कहा,” पीएम मोदी खुद को दयालु कहने पर धन्यवाद कहा और टीम और मैं कप को घर लाने में सफल होने पर बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं और वास्तव में इस बात से अभिभूत हैं कि इस कप ने सभी को कितनी खुशी दी है।” रोहित ने विश्व कप जीतने के बाद अपनी पीठ के बल लेटकर आँखें बंद करके एक तस्वीर भी पोस्ट की थी जिसमें रोहित ने कहा, “यह तस्वीर दर्शाती है कि मैं अभी कैसा महसूस कर रहा हूँ। अभी मैं एक अरब लोगों के लिए एक सपने के सच होने का आनंद ले रहा हूँ।”

 

ICC टीम ऑफ द टूर्नामेंट में छह भारतीय शामिल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने T20 विश्व कप में भारत की खिताबी जीत के बाद रोहित एंड कंपनी के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा की। भारत एक भी मैच हारे बिना T20 विश्व कप जीतने वाली पहली पुरुष टीम बन गई। ICC ने टूर्नामेंट की टीम के लिए भारतीय टीम के छह सदस्यों को चुना। ICC की T20 विश्व कप XI में कप्तान रोहित, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह शामिल थे। टी20 विश्व कप फाइनल मैच खेलने के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविन्द्र जडेजा ने टी20 क्रिकेट से संन्यास की ले लिया।

South African Players Crying: टीम इंडिया की जीत के बाद वायरल हुआ दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों का दर्द, पत्नी की बाहों में फूट-फूट कर रोए खिलाड़ी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT