होम / Canada vs Ireland: आयरलैंड को रौंद कर कनाडा ने हासिल की जीत, इन दो खिलाड़ियों का चला जादू-Indianews

Canada vs Ireland: आयरलैंड को रौंद कर कनाडा ने हासिल की जीत, इन दो खिलाड़ियों का चला जादू-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 8, 2024, 1:13 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Canada vs Ireland: कनाडा और आयरलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मुकाबला खेला गया। इस मैच को कनाडा की टीम ने अपने नाम कर लिया। कनाडा के लिए यह मुकाबला बेहद खास रहा। दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच को कनाडा ने 12 रनों से अपने नाम किया। यह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में कनाडा की पहली जीत है। इस मैच में जीत हासिल करके कनाडा ने इतिहास रच लिया है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

Modi 3.0: अमित शाह क्या फिर संभालेंगे संगठन? पार्टी को 2029 के लिए रिचार्ज की है जरूरत

Canada vs Ireland

कनाडा और आयरलैंड के बीच खेले गए इस मुकाबले में आयरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जहां कनाडा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 137 रन बनाए। इस दौरान निकोलस किरटन ने 35 गेंदों पर 49 रन और श्रेयस मोव्वा ने 36 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेली। इस दोनों बल्लेबाजों के कारण उनकी टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी। इस दौरान आयरलैंड की ओर से क्रेग यंग और बैरी मैकार्थी ने दो-दो विकेट झटके, वहीं मार्क अडायर और डेलानी को एक-एक सफलता मिली। इस पूरे मुकाबले में कनाडा की शानदार पारी देखने को मिली।

Aiswarya S Menon: PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी एशिया की पहली लोको पायलट -IndiaNews

कनाडा का शानदार प्रदर्शन

कनाडा के सामने अब इस टारगेट को डिफेंट करना सबसे बड़ा काम था। उन्होंने ऐसा किया भी और आयरलैंड को 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 125 रन बनाने दिए। इस दौरान आयरलैंड का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। मार्क अडायर 34 रन और जॉर्ज डॉकरेल 30 रन बनाकर टीम के लिए सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी रहे। कनाडा की ओर से जेरेमी गॉर्डन और डिलन हेइलिगर दो-दो विकेट झटके। कनाडा ने इस दौरान एक शानदार रिकॉर्ड भी बनाया। वह टी20 वर्ल्ड कप के एसोसिएट नेशनल में सबसे कम स्कोर को डिफेंट करने वाली टीमों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर आ गई है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT