होम / ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत पचा नहीं पा रहे हैं पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर, अब गेंद को लेकर कर दिया अजीब दावा-IndiaNews

ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत पचा नहीं पा रहे हैं पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर, अब गेंद को लेकर कर दिया अजीब दावा-IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 26, 2024, 6:31 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Inzamam-Ul-Haq: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और कप्तान इंजमाम-उल-हक ने एक अजीबोगरीब दावा किया है कि अर्शदीप सिंह जैसे भारतीय तेज गेंदबाज 2024 टी20 विश्व कप अभियान में लगातार गेंद से छेड़छाड़ कर रहे हैं। इंजमाम ने कहा कि भारतीय टीम के गेंदबाज रिवर्स स्विंग सुनिश्चित करने के लिए अपनी गेंदों में बदलाव कर रही हैं, उन्होंने टूर्नामेंट में भारत के अब तक की सफलता के लिए इसे महत्वपूर्ण बताया। अर्शदीप और जसप्रीत बुमराह जैसे भारत के स्टार गेंदबाज गेंद से बेहतरीन फॉर्म में हैं, जिसने अक्सर उन्हें टी20 विश्व कप में टीम की सफलता में निर्णायक भूमिका निभाते देखा है।

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने किया हैरान‌ करने‌ वाला‌ दावा

इंजमाम और पाकिस्तान के एक अन्य पूर्व कप्तान सलीम मलिक ने पाकिस्तानी मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में भारतीय गेंदबाज अर्शदीप को लेकर एक अजीब दावा किया। इंजमाम ने कहा कि, किसी तेज गेंदबाज के लिए गेंद पर रिवर्स स्विंग पाने के लिए खेल का 14वां या 15वां ओवर थोड़ा जल्दी होता है। उनका इशारा साफ तौर पर अर्शदीप सिंह के तरफ था।उन्होंने आगे कहा कि, वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने 16वें ओवर में गेंद को रिवर्स स्विंग कराया। उस ओवर की दूसरी ही गेंद ट्रैविस हेड को ना समझ आई और ना ही विकेटकीपर ऋषभ पंत को, गेंद दोनों को बीट करते हुए चार रन के लिए चली गई। उस मैच में अर्शदीप ने 37 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए और मैच भारत को जीताने में मदद की।

AFG vs SA head-to-head Record: टी20 विश्व कप 2024 सेमीफाइनल में आठ साल बाद आमने-सामने होंगी दोनों टीमें, जानें पिछला रिकॉर्ड- IndiaNews

अंपायरों को ध्यान रखना चाहिए

इंजमाम ने कहा, “जब अर्शदीप सिंह 15वां ओवर फेंक रहे थे तो गेंद रिवर्स हो रही थी। जिसका मतलब है कि गेंद 12 या 13 ओवर तक रिवर्स स्विंग के लिए तैयार थी। इन चीजों को पहचानने के लिए अंपायरों को अपनी आंखें खुली रखनी चाहिए। अगर पाकिस्तानी गेंदबाज की गेंद ऐसा रिवर्स स्विंग कर रहे होते तो यह एक बड़ा मुद्दा बना दिया गया होता। हम लोग रिवर्स स्विंग को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं और अगर अर्शदीप 15वें ओवर में आकर गेंद को रिवर्स करना शुरू कर सकते हैं, तो इसका मतलब है कि पहले कुछ गंभीर काम किया गया था।” इंजमाम की बात से सहमत होते हुए मलिक ने कहा, “मैंने हर बार कहा है कि जब कुछ टीमों की बात आती है तो सब कोई अपनी आखें मूंद लेता है, भारत ऐसी ही टीमों में से एक है।”

Women Cricket: भारत-पाकिस्तान के बीच फिर भिड़ंत, महिला टी-20 एशिया कप में 19 जुलाई को होगा मुकाबला -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT