होम / IND vs AUS: टीम इंडिया ने लिया 2023 विश्व कप की हार का बदला, रोहित के बाद गेंदबाजों ने बरपाया कहर -IndiaNews

IND vs AUS: टीम इंडिया ने लिया 2023 विश्व कप की हार का बदला, रोहित के बाद गेंदबाजों ने बरपाया कहर -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 25, 2024, 12:43 am IST
IND vs AUS: टीम इंडिया ने लिया 2023 विश्व कप की हार का बदला, रोहित के बाद गेंदबाजों ने बरपाया कहर -IndiaNews

IND vs AUS

India News (इंडिया न्यूज), IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया ने सुपर-8 का अपना आखिरी मुकाबला डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ग्रॉस आइलेट, सेंट लूसिया में खेला। इस मुकाबलें को टीम इंडिया ने 24 रन से जीत लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिशेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाएं। वहीं 206 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन ही बना पाई। वहीं अब सेमीफइनल में 27 जून को भारत का मुकाबला इंग्लैंड के साथ होगा।

ट्रेविस हेड पर भारी अर्शदीप की गेंदबाजी

बता दें कि टीम इंडिया की तरफ से दिए गए 206 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की ख़राब शुरुआत रही। पहले ही ओवर में अर्शदीप सिंह ने डेविड वार्नर को 6 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी ट्रेविस हेड और कप्तान मिशेल मार्श (37 रन) ने कुछ समय तक शानदार बल्लेबाजी की। इस दौरान हेड ने तेजतर्रार 76 रन की पारी खेली। परंतु उनके आउट होने के बाद अंत के ओवरों में रन नहीं बन सके। जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया 24 रन से यह मैच हार गई। इनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल- 20 रन, मार्कस स्टॉइनिस- 2 रन, मैथ्यू वेड- 1 रन, टिम डेविड- 15 रन, पैट कमिंस- 11 रन नाबाद और मिशेल स्टार्क- 4 रन नाबाद बनाएं।

वहीं भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट चटकाए। इसके साथ ही कुलदीप को 2 विकेट और अक्षर पटेल-जसप्रीत बुमराह ने 1-1 विकेट झटके।

Rohit Sharma Record: रोहित शर्मा T20i में हासिल की खास उपलब्धि, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने हिटमैन -IndiaNews

रोहित शर्मा ने की शानदार गेंदबाजी

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी के दूसरी ही ओवर में जोश हेजलवुड ने विराट कोहली को शुन्य पर आउट किया। तब टीम इंडिया का स्कोर 6 रन था। परंतु उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत (15 रन) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। इस दौरान रोहित शर्मा ने 7 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 41 गेंद पर शानदार 92 रन की पारी खेली। 12वें ओवर में मिशेल स्टार्क ने रोहित को पवेलियन भेजा। अंत के ओवरों में शिवम दुबे (28 रन) और हार्दिक पांड्या (27 रन) ने शानदार पारी खेली। इसके साथ ही 20 ओवर के खत्म होने पर टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 205 रन था।

इनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 31 रन और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 9 रन बनाएं। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्कस स्टोइनिस और मिचेल स्टार्क ने 2-2 विकेट झटके। साथ ही जोश हेजलवुड ने 1 विकेट चटका

पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान के मेकअप आर्टिस्ट की स्विमिंग पुल में डूबने से मौत, जानें पूरा मामला-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT