होम / IND vs BAN: बांग्लादेश को 50 रन से रौंद टीम इंडिया ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट, हार्दिक-कुलदीप चमके -IndiaNews

IND vs BAN: बांग्लादेश को 50 रन से रौंद टीम इंडिया ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट, हार्दिक-कुलदीप चमके -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 23, 2024, 5:58 am IST
IND vs BAN: बांग्लादेश को 50 रन से रौंद टीम इंडिया ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट, हार्दिक-कुलदीप चमके -IndiaNews

IND vs BAN

India News (इंडिया न्यूज), IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 47वें मुकाबले में भारतीय शेरों ने बंगाल टाइगर को 50 रन से हरा दिया। यह सुपर-8 का मुकाबला नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ में सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला गया। जहां बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शंटो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 146 रन ही बना पाए। इस जीत के साथ भारत ने सेमीफाइनल का टिकट लगभग कंफर्म कर लिया है।

हार्दिक-शिवम की शानदार बैटिंग

बता दें कि, टॉस हारने के बाद बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली ने तेज शुरुआत दिलाई। परंतु चौथे ओवर में शाकिब अल हसन ने 39 रन के स्कोर पर रोहित (23 रन) को पवेलियन भेज दिया। जिसके बाद विराट कोहल (37 रन) और ऋषभ पंत (36 रन) ने शानदार बल्लेबाजी की। परंतु आखिरी के ओवरों में शिवम दुबे (34 रन) और हार्दिक पांड्या ने 50 रन की शानदार पारी खेली। जिसकी बदौलत टीम इंडिया 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाने में कामयाब रही। इनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 6 रन और अक्षर पटेल ने 3 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से राशिद हुसैन और तंजिम हसन साकिब ने 2-2 विकेट झटके। साथ ही शाकिब अल हसन ने 1 विकेट चटकाए।

Virat Kohli: विराट कोहली ने टी20 विश्व कप मैच के दौरान हासिल की यादगार उपलब्धि, जानें शानदार रिकॉर्ड -IndiaNews

भारतीय गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश नतमस्तक

बता दें कि 197 रन का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को सलामी बल्लेबाज तंजिद हसन और लिटन दास की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई। जिसको पांचवे ओवर में हार्दिक पांड्या ने लिटन दास (13 रन) को 35 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा। जिसके बाद तंजिद हसन (29 रन) और नजमुल हुसैन शंटो (40 रन) ने कुछ देर के लिए अच्छी गेंदबाजी की। लेकिन इनके आउट होने के बाद बांग्लादेश की पूरी टीम तास के पतों की तरह ढह गई। इनके अलावा तौहीद ह्रदोय- 4 रन, शाकिब अल हसन- 11 रन, महमूदुल्लाह- 13 रन, जाकिर अली- 1 रन, राशिद हुसैन- 24 रन, मेहदी हसन- 5 रन, तंजिम हसन साकिब- 1 रन बनाए। वहीं भारत की ओर से कुलदीप ने 3 विदित चटकाए। बुमराह-अर्शदीप ने 2-2 विकेट झटके। साथ ही हार्दिक ने 1 विकेट अपने नाम किए।

Pakistan Cricket: टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की शर्मनाक प्रदर्शन, संसद ने किया बाबर आजम को ट्रोल -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT