होम / Ind vs Pak: भारत से हार के बाद भावुक हुए नसीम शाह तो रोहित शर्मा ने किया कुछ ऐसा, जानें-Indianews

Ind vs Pak: भारत से हार के बाद भावुक हुए नसीम शाह तो रोहित शर्मा ने किया कुछ ऐसा, जानें-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 10, 2024, 10:10 am IST

Rohit Sharma

India News(इंडिया न्यूज), Ind vs Pak: भारत के कप्तान रोहित शर्मा को न्यूयॉर्क में टी20 विश्व कप 2024 में भारत की रोमांचक जीत के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह को सांत्वना देते हुए देखा गया। आपको बता दें कि कल का मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच था और पूरे आसार थे कि पाकिस्तान मैच जीत जाएगा पर आखिरकार भारत ने जीत हासिल कर ली। इस बीच रोहित शर्मा पाकिस्तान के नसीम शाह को सांत्वना जताते नजर आए क्योंकि कल की हार के बाद वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ रही हैं। चलिए जानते हैं पूरा मामला..

North Korea Balloons: अब कचरा फैलाने पर उतरा तानाशाह, दक्षिण कोरिया में भेज रहा ऐसे गु्ब्बारे-Indianews

भारत बनाम पाकिस्तान 

भारत के कप्तान रोहित शर्मा को रविवार, 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में चिर-प्रतिद्वंद्वी पर छह रन की रोमांचक जीत के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह को सांत्वना देते हुए देखा गया। मेन इन ब्लू ने 119 रन के कम स्कोर का बचाव किया और विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान पर अपना दबदबा कायम रखा। इस ग्रैंड स्टेज पर दोनों टीमों के बीच खेले गए आठ मैचों में से सातवीं बार पाकिस्तान को हराया।

हालांकि, भारत की जीत के बाद, पाकिस्तान के युवा खिलाड़ी नसीम शाह अपनी टीम की हार से व्यथित दिखे और मैदान पर अपने आंसू नहीं रोक पाए। 21 वर्षीय खिलाड़ी ने चार ओवर में 3/21 के आंकड़े दर्ज करते हुए अपनी टीम के लिए सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ी की। उन्होंने बल्ले से भी अपनी टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की और 10* (4) रन बनाए, लेकिन यह पर्याप्त साबित नहीं हुआ और पाकिस्तान अंततः मैच हार गया।

Modi 3.0: कौन बनेगा बीजेपी का नया अध्यक्ष? नड्डा के कैबिनेट में शामिल होने के बाद मची खलबली-Indianews

रोहित ने नसीम को दी सांत्वना 

अपनी पूरी ताकत झोंकने के बावजूद अपनी टीम को हारता देख, 21 वर्षीय नसीम बेहद दुखी थे और पवेलियन लौटते समय उनकी आंखों से आंसू बह निकले। दिल से किए गए अपने इस कदम से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने युवा खिलाड़ी की पीठ थपथपाकर उसे सांत्वना दी। नसीम के साथी शाहीन अफरीदी ने भी उनकी भावनाओं को शांत करने की पूरी कोशिश की, लेकिन उनके प्रयास व्यर्थ गए क्योंकि यह तेज गेंदबाज पवेलियन लौटते समय बेहद दुखी होकर रोता रहा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT