होम / IND VS PAK: इन खिलाड़ियों को घर बैठा दो.., वसीम अकरम और वकार यूनिस ने टी20 विश्व कप में भारत से हार के बाद की पाकिस्तान की आलोचना-Indianews

IND VS PAK: इन खिलाड़ियों को घर बैठा दो.., वसीम अकरम और वकार यूनिस ने टी20 विश्व कप में भारत से हार के बाद की पाकिस्तान की आलोचना-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 10, 2024, 4:51 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), IND VS PAK: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम और वकार यूनुस ने टी20 विश्व कप में भारत से छह रन से मिली हार के लिए बाबर आजम की अगुआई वाली टीम की तीखी आलोचना की है। उन्होंने भारत को 119 रन के मामूली स्कोर पर रोकने के बावजूद जीत हासिल करने में उनकी असमर्थता पर सवाल उठाए हैं।

6 रन से पाकिस्तान को मिली हार

119 रन के जवाब में पीछा करने उतरी पाकिस्तान का स्कोर 12 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 72 रन पर था। पाकिस्तान नियंत्रण में दिख रहा था। इस समय मोहम्मद रिजवान और फखर जमान क्रीज पर थे। हालांकि, उनके आउट होने के बाद टीम ढह गई और 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 113 रन ही बना सकी। जिसके बाद पाकिस्तान को मुकाबले में 6 रन से हार मिली।

वकार ने कही यह बात

वकार ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “मुझे लगता है कि भारत ने खराब बल्लेबाजी करके पाकिस्तान को यह मैच जीतने का अच्छा मौका दिया। वे आसानी से 140-150 रन बना सकते थे। अंत में सात विकेट गंवाने से वास्तव में कोई मदद नहीं मिली। हालांकि, भारत एक बहुत अच्छी संतुलित टीम है। अगर वे अच्छी बल्लेबाजी नहीं करते हैं, तो उन्हें पता है कि उनके पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा हैं। उनकी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण भी बहुत अच्छा है, जो उन्हें एक बेहतरीन टीम बनाता है।”

वकार ने कहा “पाकिस्तान  अगर आप यह मैच नहीं जीत सकते, तो मैं क्या कहूं? यह आपको एक प्लेट पर परोसा गया था और पाकिस्तान ने वास्तव में इसे गिरा दिया। पाकिस्तानी बल्लेबाजों का प्रदर्शन बहुत खराब था। शुरुआत में कुछ साझेदारियां हुईं, लेकिन वे वास्तव में खेल को खत्म नहीं कर सके,”

रिजवान के फैसले की आलोचना की

वकार ने विशेष रूप से जसप्रीत बुमराह के खिलाफ लाइन के पार खेलने के रिजवान के फैसले की आलोचना की, जिसके कारण वह आउट हो गए और खेल भारत के पक्ष में हो गया। उन्होंने कहा, “खेल हाथ में था, रन-ए-बॉल था। मोहम्मद रिजवान का वह शॉट बहुत ही साधारण था, और जब उसने वह शॉट खेला और आउट हो गया, तो मुझे पता था कि कुछ खास होने वाला है क्योंकि हम बुमराह और सिराज की क्षमताओं को जानते हैं।”

T20 World Cup: जीत के बाद भी खुश नहीं कप्तान रोहित शर्मा, बुमराह के प्रदर्शन को लेकर जताई चिंता-Indianews

वसीम अकरम ने कही यह बात

महान बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने वकार की भावनाओं को दोहराते हुए पाकिस्तानी खिलाड़ियों में खेल के प्रति जागरूकता की कमी पर दुख जताया। “वे 10 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं, और मैं उन्हें नहीं सिखा सकता। रिजवान को खेल के प्रति कोई जागरूकता नहीं है। उसे पता होना चाहिए था कि बुमराह को विकेट लेने के लिए गेंद दी गई थी और समझदारी इसी में थी कि वह उनकी गेंदों को सावधानी से खेले। लेकिन रिजवान ने बड़ा शॉट खेला और अपना विकेट गंवा दिया।”

अकरम ने बल्लेबाजों फखर जमान और इफ्तिखार अहमद की आलोचना की, और टीम में वर्षों तक रहने के बावजूद सुधार की कमी का सुझाव दिया। “इफ़्तिख़ार अहमद को लेग साइड पर सिर्फ़ एक शॉट खेलना आता है। वो कई सालों से टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें बल्लेबाज़ी करना नहीं आता। मैं फ़ख़र ज़मान को खेल के प्रति जागरूकता के बारे में नहीं बता सकता। पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लगता है कि अगर वो अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे, तो कोच को बर्खास्त कर दिया जाएगा और उन्हें कुछ नहीं होगा। अब समय आ गया है कि कोच को रखा जाए और पूरी टीम को बदला जाए।”

अंदरूनी कलह का किया खुलासा

उन्होंने अंदरूनी कलह का भी खुलासा किया और कहा कि कप्तान बाबर आज़म और बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ शाहीन शाह अफ़रीदी इस साल की शुरुआत में कप्तानी में बदलाव के बाद से एक-दूसरे से बात नहीं कर रहे हैं। “कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो एक-दूसरे से बात नहीं करना चाहते। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है और आप अपने देश के लिए खेलते हैं। इन खिलाड़ियों को घर पर बैठा दो।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT