होम / Rahul Dravid: भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए राहुल द्रविड़ ने दोबारा क्यों नहीं किया आवेदन ? जय शाह ने किया खुलासा

Rahul Dravid: भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए राहुल द्रविड़ ने दोबारा क्यों नहीं किया आवेदन ? जय शाह ने किया खुलासा

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 1, 2024, 8:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rahul Dravid:  भारतीय क्रिकेट टीम के अगले मुख्य कोच की तलाश जारी है, क्योंकि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के बाद समाप्त हो रहा है। द्रविड़ ने शानदार तरीके से पद छोड़ा, क्योंकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब जीता। गौतम गंभीर इस पद के लिए सबसे आगे चल रहे थे, जबकि डब्ल्यूवी रमन भी दौड़ में थे, लेकिन प्रशंसक और विशेषज्ञ हैरान थे कि द्रविड़ ने इस पद के लिए फिर से आवेदन क्यों नहीं किया।

जय शाह ने किया खुलासा

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने द्रविड़ के फैसले के पीछे का कारण बताया और कहा कि बोर्ड इस मामले में उन्हें ‘मजबूर’ नहीं करना चाहता था। शाह ने बारबाडोस में संवाददाताओं से कहा, “उन्होंने मुझसे कहा कि पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण वह पद छोड़ना चाहते हैं और हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। मैं उन्हें कार्यकाल बढ़ाने के लिए मजबूर नहीं करना चाहता था।”

Rohit Sharma: वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के बाद पीएम मोदी ने कप्तान को दिया स्पेशल मैसेज, रोहित शर्मा ने अपने ही अंदाज में दिया जवाब

द्रविड़ के योगदान की भी प्रशंसा की

शाह ने भारतीय क्रिकेट में द्रविड़ के योगदान की भी प्रशंसा की ” पहले एक क्रिकेटर के रूप में और फिर एक प्रशासक और भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में “राहुल भाई ने पिछले साढ़े पांच वर्षों से भारतीय क्रिकेट की सेवा की है। शाह ने कहा, “वह तीन साल तक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के निदेशक रहे और फिर पिछले ढाई साल से वह टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में काम कर रहे हैं।”

“इस टी20 विश्व कप खिताबी जीत में राहुल द्रविड़ की भूमिका रोहित शर्मा जितनी ही महत्वपूर्ण है। वह एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्होंने टीम को 2023 वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया और वह टीम को छोड़ना नहीं चाहते थे, क्योंकि वह अपना काम पूरा करना चाहते थे।”

नए मुख्य कोच की नियुक्ति पर कही यह बात

शाह ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से कहा कि शाह ने यह भी पुष्टि की कि भारत के आगामी दौरे के लिए नए मुख्य कोच की नियुक्ति समय पर की जाएगी। “कोच और चयनकर्ता दोनों की नियुक्ति जल्द ही की जाएगी। सीएसी ने साक्षात्कार लिया है और दो नामों को शॉर्टलिस्ट किया है और मुंबई पहुंचने के बाद जो भी उन्होंने फैसला किया है, हम उसके अनुसार काम करेंगे। वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे जा रहे हैं, लेकिन श्रीलंका सीरीज से एक नया कोच शामिल होगा,” ।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT