होम / Rohit Sharma Record: रोहित शर्मा T20i में हासिल की खास उपलब्धि, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने हिटमैन -IndiaNews

Rohit Sharma Record: रोहित शर्मा T20i में हासिल की खास उपलब्धि, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने हिटमैन -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 24, 2024, 11:14 pm IST
Rohit Sharma Record: रोहित शर्मा T20i में हासिल की खास उपलब्धि, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने हिटमैन -IndiaNews

Rohit Sharma Record

India News (इंडिया न्यूज), Rohit Sharma Record: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा सोमवार (24 जून) को टी20 विश्व कप के सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 200 छक्के लगाने वाले इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए। रोहित की यह उपलब्धि उनके समकालीनों से कहीं बेहतर है। उनके रिकॉर्ड के सबसे करीब न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल हैं, जिनके नाम 173 छक्के हैं। मार्टिन गुप्टिल की शक्तिशाली बल्लेबाजी और लगातार प्रदर्शन के बावजूद, रोहित की इतनी नियमितता के साथ बाउंड्री पार करने की क्षमता उन्हें अपनी श्रेणी में ला खड़ा करती है।

रोहित के आस-पास कोई नहीं

बता दें कि सबसे अधिक छक्के लगाने वालों में रोहित, गुप्टिल के बाद इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर का नाम है। जिन्होंने 137 छक्के लगाए हैं। अपने अभिनव शॉट्स और आक्रामक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाने वाले बटलर का आंकड़ा प्रभावशाली होने के बावजूद, रोहित के अभूतपूर्व आंकड़े से अभी भी काफी दूर है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के तेजतर्रार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का नाम शुमार है। उन्होंने 133 छक्के लगाए हैं। उनकी अपरंपरागत शैली और निडर दृष्टिकोण ने उन्हें टी20 प्रारूप में एक प्रमुख खिलाड़ी बना दिया है।

IND VS AUS Live Update: ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट गिरा, मिशेल मार्श 37 रन बनाकर आउट

टी20 क्रिकेट में हिटमैन का एकतरफा राज

इस फेहरिस्त में मैक्सवेल के बाद वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन हैं। जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 132 छक्कों के साथ उभरते सितारे हैं। पूरन की प्रतिभा और प्रतिभा एक उज्ज्वल भविष्य का वादा करती है, लेकिन रोहित की बराबरी करने के लिए उन्हें भी लंबा सफर तय करना है। दरअसल, रोहित के 200 छक्के न केवल उनकी ताकत को दर्शाते हैं। बल्कि टी20 क्रिकेट में उनकी लंबी अवधि और निरंतरता को भी दर्शाते हैं। जैसे-जैसे वह सीमाओं को लांघते हुए और नए रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं।

T20 World Cup 2024: एक ही ओवर में चार विकेट लेकर क्रिस जॉर्डन ने रचा इतिहास-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT