होम / जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या का नाम नहीं, यह भारतीय स्टार करेगा कप्तानी-Indianews

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या का नाम नहीं, यह भारतीय स्टार करेगा कप्तानी-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 24, 2024, 4:20 pm IST
जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या का नाम नहीं, यह भारतीय स्टार करेगा कप्तानी-Indianews

Zimbabwe T20I

India News (इंडिया न्यूज), भारत मौजूदा ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 में विश्व खिताब के सूखे को समाप्त करने से संभावित रूप से तीन मैच दूर है, लेकिन भारत के अगले व्हाइट-बॉल असाइनमेंट के बारे में एक बड़ी खबर आ रही है। पता चला है कि भारत की एक युवा टीम 6 जुलाई से शुरू होने वाली 5 T20I-सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगी।

इन खिलाड़ियों को दिया जाएगा आराम

T20 विश्व कप में चाहे जो भी हो, ICC इवेंट खेलने वाली टीम के मुख्य खिलाड़ी, जिसमें विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा शामिल हैं, को उस सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा, ऐसा बताया जा रहा है।

Sonakshi-Zaheer ने पैपराजी का आभार किया व्यक्त, मिठाई के बड़े डिब्बों के साथ भेजा शुक्रिया नोट -IndiaNews

ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी

एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रोहित की अनुपस्थिति में और हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव को भी ब्रेक दिए जाने की संभावना है, एक युवा बल्लेबाज जो T20 विश्व कप में भाग लेने वाली 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं है, वह टीम की कप्तानी करेगा। जिम्बाब्वे दौरे पर नेतृत्व की जिम्मेदारी जिस भारतीय बल्लेबाज पर सौंपी जा सकती है, वह कोई और नहीं बल्कि गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान शुभमन गिल हैं।

टी20 विश्व कप 2024 में बेंच पर बैठने वाले खिलाड़ी जिम्बाब्वे के लिए उड़ान भरेंगे। गिल के अलावा उपरोक्त प्रकाशन द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अभिषेक शर्मा, रियान पराग, नितुष कुमार रेड्डी, तुषार देशपांडे, हर्षित राणा, वे खिलाड़ी जो आईपीएल में अपनी-अपनी फ्रैंचाइजी की प्लेइंग 11 का हिस्सा थे और साथ ही टी20 विश्व कप 2024 में बेंच पर बैठने वाले खिलाड़ी- संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह सभी जिम्बाब्वे के लिए उड़ान भरेंगे।

20 सदस्यीय टीम का  किया गया चयन 

इस बीच, यह भी बताया जा रहा है कि जिम्बाब्वे श्रृंखला के लिए 20 सदस्यीय टीम का चयन पहले ही वरिष्ठ चयन समिति द्वारा किया जा चुका है, अजीत अगरकर की अगुवाई वाली टीम हार्दिक और सूर्यकुमार से जवाब का इंतजार कर रही थी। अगर यह रिपोर्ट सच साबित होती है, तो यह अभिषेक शर्मा के लिए भारत में पहली बार बुलावा होगा, क्या रेड्डी की अंशकालिक सीम गेंदबाजी क्षमता उनके चयन के पक्ष में काम करेगी।

भारत के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के साथ समाप्त होने वाला है, ऐसे में वीवीएस लक्ष्मण कोच के रूप में यात्रा करेंगे, जो अगले कोच की औपचारिक घोषणा होने तक उनकी भूमिका निभाएंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT