होम / T20 विश्व कप में लगातार 7 मैच जीतने वाली पहली टीम बनी साउथ अफ्रीका, तोड़ा इन सब का रिकॉर्ड-Indianews

T20 विश्व कप में लगातार 7 मैच जीतने वाली पहली टीम बनी साउथ अफ्रीका, तोड़ा इन सब का रिकॉर्ड-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 24, 2024, 12:46 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), South Africa: टी20 विश्व कप में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बन रहे हैं। आज साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल कर ली और इसी के साथ एक खिताब अपने नाम कर लिया। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका वो पहली टीम बन गई है जिसने लगातार एक साथ 7 मुकाबले जीते हों। इसी खिताब को हासिल कर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई साउथ अफ्रीका। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

रिलीज हुआ Auron Mein Kahan Dum Tha का नया गाना Ae Dil Zara, होश उड़ा देगी अजय-तब्बू की केमिस्ट्री -IndiaNews

South Africa vs WestIndies

दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार (24 जून) को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 सुपर 8 मैच में वेस्टइंडीज को तीन विकेट से हरा दिया। एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 123 रनों के लक्ष्य को 16.1 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। सह-मेजबान वेस्टइंडीज पर तीन विकेट की जीत ने दक्षिण अफ्रीका को टी20 विश्व कप 2024 में 100% जीत का रिकॉर्ड बनाए रखने में मदद की और इंग्लैंड के बाद टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई।

Wifi Calling: बिना नेटवर्क के भी मोबाइल से कर सकते हैं कॉल, सेटिंग में बस इस फीचर को कर दें इनेबल-Indianews

साउथ अफ्रीका ने रचा इतिहास 

सोमवार को एंटीगुआ में रोवमैन पॉवेल की अगुवाई वाली टीम पर जीत दक्षिण अफ्रीका की टी20 विश्व कप 2024 में सातवीं जीत थी और इसके साथ ही एडेन मार्करम की टीम ने टी20 विश्व कप के एक ही संस्करण में सात मैच जीतने वाली इतिहास की पहली टीम बनकर इतिहास रच दिया। टी20 विश्व कप के एक संस्करण में सबसे अधिक मैच जीतने का पिछला रिकॉर्ड संयुक्त रूप से श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के नाम था। ऑस्ट्रेलिया ने दो बार (2010 और 2021) टी20 विश्व कप के एक संस्करण में छह मैच जीते हैं। लेकिन ये रिकॉर्ड तोड़कर साउथ अफ्रीका ने सात मैच जीतकर नया रिकॉर्ड बना लिया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इन पौधों से बिजनेस में होगा नुकसान, घर में क्लेश और बढ़ेगा तनाव – IndiaNews
पांडवो के रूप में स्वम धरती पर उतरे थे ये देवता, जाने किसने किए थे क्या उद्धार–IndisNews
Palak Tiwari ने मानसून का आनंद लेते हुए तस्वीरें की शेयर, रूमर्ड बॉयफ्रेंड Ibrahim Ali Khan ने दिया क्यूट रिएक्शन -IndiaNews
BS Yediyurappa: येदियुरप्पा याचिका लेकर पहुंचे कर्नाटक हाईकोर्ट, कहा- साजिश करने वालों को सिखाएंगे सबक-Indianews
युवकों की शैतानी पड़ी उनपर ही भारी….लोगो ने कर दी कुटाई-Indianews
Mayday in Space: टूटा एक सैटेलाइट, सुनीता विलियम्स को स्टारलाइनर में लेना पड़ा इमरजेंसी आश्रय -IndiaNews
एक ऐसा IPS OFFICER जो बन गया था श्री कृष्ण की ‘दूसरी राधा’, 16 श्रृंगार कर जाने लगा था ड्यूटी–IndiaNews
ADVERTISEMENT