होम / T20 World Cup का लोवेस्ट स्कोर बनाने वाली टीम बनी साउथ अफ्रीका, तोड़ा भारत का रिकॉर्ड-Indianews

T20 World Cup का लोवेस्ट स्कोर बनाने वाली टीम बनी साउथ अफ्रीका, तोड़ा भारत का रिकॉर्ड-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 11, 2024, 10:35 am IST

India News(इंडिया न्यूज), T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे कम स्कोर का बचाव किया है, जो न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक रोमांचक ग्रुप स्टेज गेम में बांग्लादेश के खिलाफ 114 रनों का मामूली लक्ष्य था। यह भारत के पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप ए टी20 विश्व कप मुकाबले में 120 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देता है। आपको बता दें कि इंडिया ने पाकिस्तान के सामने अभी तक का सबसे लो स्कोर रखा था लेकिन कल के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ केवल 114 रन मारे और इंडिया का रिकॉर्ड तोड़ा। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

Sports Ministry: मनसुख मांडविया अब संभालेंगे खेल मंत्रालय, मोदी कैबिनेट 3.0 से अनुराग ठाकुर की हुई छुट्टी -IndiaNews

दक्षिण अफ्रीका ने बनाया लोवेस्ट स्कोर 

दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार को आईसीसी टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करके इतिहास रच दिया। एक रोमांचक ग्रुप स्टेज गेम में, प्रोटियाज ने बांग्लादेश के खिलाफ 114 रनों के मामूली लक्ष्य का बचाव करने में कामयाबी हासिल की, जो न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में जीत से सिर्फ चार रन पीछे रह गया। दक्षिण अफ्रीका की इस ऐतिहासिक उपलब्धि ने कुछ घंटे पहले भारत द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

IND VS PAK: इन खिलाड़ियों को घर बैठा दो.., वसीम अकरम और वकार यूनिस ने टी20 विश्व कप में भारत से हार के बाद की पाकिस्तान की आलोचना-Indianews

बांग्लादेश को करना पड़ा हार का सामना

भारत ने अपने ग्रुप ए टी20 विश्व कप मुकाबले में इसी मैदान पर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 120 रन के लक्ष्य का बचाव किया था। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने कम स्कोर के बावजूद बांग्लादेश को 4 रन से हरा दिया। हालांकि बांग्लादेश की हार पर काफी बवाल भी देखने को मिला कि अंपायर ने गलत फैसला लिया है। अंतत: बांग्लादेश के हाथ हार लगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आखिर क्यों हिन्दू धर्म के वेदों को रचा गया था दो बार? जानें इसके पीछे की पूरी कहानी!
Jay Shah: रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी जीतेगी! जय शाह ने फिर की भविष्यवाणी
Bigg Boss OTT 3: साई की स्पेशल फ्रेंड शिवांगी ने चंद्रिका को मारा कुछ यूँ ताना, एक्ट्रेस का ये अंदाज़ देख शॉक्ड हुए फैंस!
Khatron Ke Khiladi 14: रोहित शेट्टी को मिले उनके टॉप 3 फाइनलिस्ट, जाने लिस्ट में किसने कराया अपना नाम दर्ज?
IND vs ZIM Toss Update : भारत ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
IND VS SA: जानें कब और कहां देखें भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मुकाबला
10 साल में पीएम मोदी छठी बार जाएँगे रूस, भारत को गिफ्ट में क्या मिलने की उम्मीद?
ADVERTISEMENT