होम / Afghanistan vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को किया ढेर, सबसे न्यूनतम स्कोर पर सिमट गई टीम -IndiaNews

Afghanistan vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को किया ढेर, सबसे न्यूनतम स्कोर पर सिमट गई टीम -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 27, 2024, 7:50 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Afghanistan vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने टी20 विश्व कप 2024 के पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को सिर्फ 56 रनों पर ढेर कर दिया है। यह मैच त्रिनिदाद के तारौबा के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है और बहुतों ने नहीं सोचा होगा कि एशियाई टीम को जीत मिलेगी पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद इतनी जल्दी मुड़ गया। अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान का बल्लेबाजी करना एक साहसी निर्णय था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में उन्हें सबसे कम स्कोर पर रोक दिया। श्रीलंका का 128/6 इंग्लैंड के खिलाफ 2010 में सेमीफाइनल में सबसे कम स्कोर था।

  • दक्षिण अफ्रीका के सामने अफगानिस्तान पस्त
  • सबसे न्यूनतम स्कोर पर सिमट गई टीम
  • अफगानिस्तान की हालत खराब

ड्रग ट्रैफिकिंग केस में दोषी पाए गए होंडुरास के पूर्व राष्ट्रपति, 45 साल जेल की सजा सुनाई गई – IndiaNews

रहमानुल्लाह गुरबाज़ आउट

यह सब तब शुरू हुआ जब मार्को जानसन ने पारी के पहले ओवर में रहमानुल्लाह गुरबाज़ को आउट कर दिया और अफगानिस्तान इस झटके से कभी उबर नहीं पाया। जेनसन ने दो और बल्लेबाजों को वापस भेजने के लिए सही लंबाई फेंकी, जबकि कैगिसो रबाडा ने भी अपने पहले ओवर में दो बार प्रहार किया और विपक्षी टीम को पांच ओवर में 23/5 पर रोक दिया।

 

खराब शॉट

शुरुआती विस्फोट के बाद, एनरिक नॉर्टजे और तबरेज़ शम्सी के बीच पांच विकेट साझा करने से कोई कमी नहीं आई। अफगानिस्तान कभी भी मैदान पर नहीं आया क्योंकि उनके बल्लेबाज आए और खराब शॉट खेलकर मैदान से चले गए। लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने शानदार गेंदबाजी की और यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी कि वे अपने विश्व कप इतिहास (वनडे और टी20ई) में अपना पहला फाइनल खेलेंगे।

Rashid Khan: सेमीफाइनल से पहले अफगानिस्तान को बड़ा झटका, ICC ने कप्तान राशिद को इस प्रकरण में पाया दोषी -IndiaNews

10 रन बना कर आउट हुआ ये खिलाड़ी

अफगानिस्तान की ओर से केवल एक बल्लेबाज गुलबदीन नैब ही दोहरे अंक तक पहुंच सके और यहां तक ​​कि उन्होंने केवल 10 रन ही बनाए जबकि बाकी बल्लेबाज वास्तव में कुछ नहीं कर सके। इसके अलावा, अफगानिस्तान ने अपनी पारी में एक भी छक्का नहीं लगाया क्योंकि वे टी20ई में अपने सबसे कम स्कोर पर सिमट गए। यह खेल के सबसे छोटे प्रारूप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी भी टीम का सबसे कम स्कोर है।

Afghanistan vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को किया ढेर, सबसे न्यूनतम स्कोर पर सिमट गई टीम -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT