होम / T20 WC 2024: शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के बॉलिंग लाइन-अप को लेकर कही यह बात-Indianews

T20 WC 2024: शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के बॉलिंग लाइन-अप को लेकर कही यह बात-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 1, 2024, 3:36 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), T20 WC 2024:  कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की ऐतिहासिक जीत के बाद 2024 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के खत्म होने के साथ, क्रिकेट जगत की सभी निगाहें 2024 टी20 विश्व कप की ओर होंगी जो इस सप्ताह के अंत में शुरू होने वाला है जब यूनाइटेड शनिवार (1 जून) को डलास में अमेरिका का सामना कनाडा से होगा।

  • शाहिद अफरीदी ने T20 WC 2024 में सबसे मजबूत गेंदबाजी इकाई का नाम बताया
  • वेस्टइंडीज और अमेरिका इस मेगा इवेंट की मेजबानी करेंगे

अमेरिका में होगा ये मेगा इवेंट

यह मेगा इवेंट वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में होगा, जिसका फाइनल 29 जून को बारबाडोस में होगा। सभी की निगाहें भारतीय क्रिकेट टीम पर होंगी क्योंकि उनका लक्ष्य 17 साल में पहली बार ट्रॉफी जीतना है और साथ ही 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को भी खत्म करना है।

शाहिद अफरीदी ने टी20 विश्व कप में सबसे मजबूत गेंदबाजी इकाई का नाम बताया

हालाँकि, शाहिद अफरीदी ने उत्तरी अमेरिकी देशों में धीमी परिस्थितियों के कारण पाकिस्तान के टूर्नामेंट जीतने की संभावनाओं का समर्थन किया है और उन्हें प्रतियोगिता में सबसे मजबूत गेंदबाजी इकाई करार दिया है। हालाँकि, उन्होंने चिंता के एक बड़े क्षेत्र की ओर भी इशारा किया।

Prajwal Revanna sex scandal case: : 31 मई को पुलिस के सामने पेश होंगे रेप के आरोपी सांसद प्रज्वल रेवन्ना, जांच में करेंगे सहयोग-Indianews

अफरीदी ने कहा कि “मुझे लगता है कि दुनिया की किसी भी क्रिकेट टीम में किसी के पास इतनी मजबूत गेंदबाजी लाइन-अप नहीं है। हमारे सभी चार तेज गेंदबाजों के पास बहुत कौशल है और यहां तक ​​कि अब्बास (अफरीदी) जैसे बेंच पर बैठे गेंदबाजों के पास भी बहुत कौशल है।”

“अगर इतने अच्छे कौशल वाले खिलाड़ी इस विश्व कप में विश्व स्तरीय बल्लेबाजों के खिलाफ उतरेंगे तो वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अफरीदी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साथ बातचीत में कहा कि “सभी नामों पर एक बड़ी जिम्मेदारी भी होगी।”

पाकिस्तान को फाइनल में जगह बनानी चाहिए-अफरीदी

“मुझे लगता है कि पाकिस्तान को फाइनल में जगह बनानी चाहिए। इसका कारण यह है कि परिस्थितियां (वेस्टइंडीज और अमेरिका में) हमारी टीम के अनुकूल हैं। अगर हम अपनी टीम के स्पिनरों को देखें, तो वे शानदार हैं। वे शायद फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन मैं जानता हूं कि वे फॉर्म में वापसी करेंगे। अगर तेज गेंदबाजी की बात करें तो बल्लेबाजी में हमारे पास जबरदस्त ताकत है।

अफरीदी ने कहा कि “जो चीज मुझे परेशान करती है वह हमारे बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट है, खासकर सात से तेरह ओवर के चरण के बीच। मुझे उम्मीद है कि उस चरण में स्ट्राइक रेट में सुधार होगा। प्रति ओवर रन के संदर्भ में, आठ या नौ रन प्रति ओवर की जरूरत होती है।” लेकिन फिर भी पाकिस्तान मेरा पसंदीदा है,” ।

अफरीदी 2009 टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की खिताबी जीत के स्टार थे और उन्होंने 2007 में उद्घाटन संस्करण में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट (POTM) का पुरस्कार भी जीता था, जब मेन इन ग्रीन भारत से फाइनल हार गया था। पिछले कुछ वर्षों में टी20 विश्व कप में पाकिस्तान का रिकॉर्ड शानदार रहा है, उसने छह बार सेमीफाइनल में जगह बनाई, तीन बार फाइनल में पहुंचा और एक बार टूर्नामेंट जीता।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT