होम / T20 World Cup 2024: एक ही ओवर में चार विकेट लेकर क्रिस जॉर्डन ने रचा इतिहास-Indianews

T20 World Cup 2024: एक ही ओवर में चार विकेट लेकर क्रिस जॉर्डन ने रचा इतिहास-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 24, 2024, 7:04 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), T20 World Cup 2024: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने 23 जून (रविवार) को चल रहे टी20 विश्व कप 2024 के यूएसए बनाम इंग्लैंड मैच में हैट्रिक बनाकर इतिहास रच दिया। जॉर्डन ने कप्तान जोस बटलर की शानदार बल्लेबाजी के साथ मिलकर चार गेंदों में चार विकेट लेकर इंग्लैंड को यूएसए पर जीत दिलाई और सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

10 रन देकर चटकाए 4 विकेट 

जॉर्डन ने 2.4 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट चटकाए, जबकि इंग्लैंड ने जॉर्डन के जन्मस्थान बारबाडोस में सुपर आठ मैच के दौरान यूनाइटेड स्टेट्स को 18.5 ओवर में 115 रन पर ढेर कर दिया। दाएं हाथ के गेंदबाज टी20ई में हैट्रिक लेने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बने और टी20 विश्व कप के इतिहास में ऐसा करने वाले नौवें खिलाड़ी भी बने।

Sonakshi-Zaheer ने पैपराजी का आभार किया व्यक्त, मिठाई के बड़े डिब्बों के साथ भेजा शुक्रिया नोट -IndiaNews

जॉर्डन ने यूएसए की बल्लेबाजी पारी के 19वें ओवर में पांच गेंदों के अंतराल में यूएसए के बल्लेबाजों कोरी एंडरसन, अली खान, नोस्टुश केंजीगे और सौरभ नेत्रवलकर को आउट किया।

अब वह मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 में पैट कमिंस की बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ लगातार हैट्रिक के बाद तीसरे गेंदबाज हैं।

इस रिकॉर्ड को किया अपने नाम

जॉर्डन टी20 विश्व कप के इतिहास में एक ही ओवर में चार विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाजों के रूप में आयरलैंड के कर्टिस कैंपर के साथ शामिल हो गए। कैंपर ने 2021 टी20 विश्व कप संस्करण के दौरान अबू धाबी में नीदरलैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की।

यूएसए की बल्लेबाजी नाटकीय रूप से 115/5 से 115 ऑल आउट पर केवल छह गेंदों में गिर गई, जो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में तीसरा मौका है जब किसी टीम ने एक ही स्कोर पर पांच या उससे अधिक विकेट गंवाए।

जॉर्डन के 4/10 के आंकड़े टी20 विश्व कप इतिहास में इंग्लैंड के किसी खिलाड़ी द्वारा किया गया तीसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है, इससे पहले 2022 में पर्थ में अफगानिस्तान के खिलाफ सैम कुरेन का 5/10 और 2021 में दुबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ आदिल राशिद का 4/2 का प्रदर्शन था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hemant Soren Bail: बिरसा मुंडा जेल से रिहा हुए पूर्व सीएम सोरेन, इस मामले में कोर्ट ने दी जमानत
प्रेमानंद महाराज के इन प्रेरणादायक विचारों को अपनाकर सुधर जाएगा आपका जीवन, दुखो से मिलेगी मुक्ति-IndiaNews
भारत बनी दुनिया की कैंसर की राजधानी, Breast Cancer से महिलाओं की मौत होने के डरावने आंकडे आए सामने -IndiaNews
Punjab Police Constable vacancy: पंजाब में पुलिस कांस्टेबल पद के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस दिन होगी परीक्षा-Indianews
Karan Johar ने सोनाक्षी सिन्हा के ब्राइडल लुक की तारीफ, सादगी देख हैरान हुए फिल्म निर्माता ने कही ये बात -IndiaNews
रिहा होते ही दोबारा सीएम बनेंगे हेमंत सोरेन? गरमायी झारखंड की सियासत
हताश को भी उम्मीद में बदल देंगे बाबा नीम करोली के ये 5 वचन-IndiaNews
ADVERTISEMENT