होम / T20 World CUP 2024: जानें नामीबिया के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर और हेड कोच क्यों करनी पड़ी फील्डिंग?

T20 World CUP 2024: जानें नामीबिया के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर और हेड कोच क्यों करनी पड़ी फील्डिंग?

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 1, 2024, 3:40 pm IST
T20 World CUP 2024: जानें नामीबिया के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर और  हेड कोच क्यों करनी पड़ी फील्डिंग?

T-20 WORLD CUP

India News (इंडिया न्यूज़), T20 World CUP 2024:  आईपीएल 2024 (IPL) का असर टी20 विश्व कप के लिए अपना अभ्यास मैच खेल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भी देखने को मिला। आईपीएल 2024 की वजह से मंगलवार को नामीबिया के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया को अपने मुख्य कोच, मुख्य चयनकर्ता और दो अन्य सहयोगी स्टाफ सदस्यों को फिलडींग के लिए मैदान पर उतारने के लिए मजबूर होना पड़ा।

फाइनल मुकाबले का हिस्सा थे ये 3 खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के पास मैच के लिए केवल नौ खिलाड़ी थे, क्योंकि अन्य टीम के सदस्य जो आईपीएल 2024 का हिस्सा थे विश्व कप के लिए टीम में देर से शामिल होंगे । ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलीड़ी पैट कमिंस, ट्रैविस हेड और मिशेल स्टार्क 26 मई को आईपीएल 2024 के फाइनल का हिस्सा थे।

Pune Accident: पुणे में एक और दुर्घटना, पिंपरी चिंचवाड़ में कार ने व्यक्ति को कुचला, युवक की मौत-Indianews

कमिंस (SRH), हेड (SRH), स्टार्क (KKR), कैमरन ग्रीन (RCB), मार्कस स्टोइनिस (LSG) और ग्लेन मैक्सवेल (RCB) जैसे खिलाड़ियों को दो महीने लंबे आईपीएल के बाद घर पर बिताने के लिए अतिरिक्त समय दिया गया है।

मुख्य चयनकर्ता और पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली और मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड उन सहयोगी स्टाफ में शामिल थे जिन्हें मैदान पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा। कप्तान मिशेल मार्श ने नामीबिया के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जिसके बाद 46 वर्षीय फील्डिंग कोच आंद्रे बोरोवेक भी बेली के साथ मैदान पर उतरे।

ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबले को 7 विकेट से जीता

हालांकि इसका मैच के परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर, जोश हेजलवुड और लेग स्पिनर एडम ज़म्पा के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सात विकेट से मैच जीत लिया। उन्होंने नामीबिया के 119 रनों के लक्ष्य को 10 ओवर शेष रहते हासिल कर लिया।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT