होम / T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में भारत को USA के खिलाफ मैच में भारत को क्यों मिला 5 पेनल्टी रन, जानें

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में भारत को USA के खिलाफ मैच में भारत को क्यों मिला 5 पेनल्टी रन, जानें

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 13, 2024, 5:18 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), T20 World Cup 2024:  बुधवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत बनाम अमेरिका टी20 विश्व कप 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए यूएसए क्रिकेट टीम पर 5 रन का जुर्माना लगाया गया। इस जुर्माने की वजह से भारत को 5 अतिरिक्त रन मिले। हालांकि, अतिरिक्त रनों का परिणाम पर कोई खास असर नहीं पड़ा, क्योंकि ‘मेन इन ब्लू’ ने आराम से सात विकेट से मैच जीत लिया।

स्टॉप क्लॉक नियम क्या है?

क्रिकेट में स्टॉप क्लॉक नियम के तहत फील्डिंग टीम को पिछले ओवर के पूरा होने के 60 सेकंड के भीतर अगला ओवर शुरू करना होता है। मैदान पर एक दृश्यमान उलटी गिनती टाइमर प्रदर्शित होता है। यदि फील्डिंग टीम इसका पालन करने में विफल रहती है, तो उन्हें दो चेतावनी मिलती हैं, और इसके बाद के उल्लंघन के परिणामस्वरूप 5 रन का जुर्माना लगता है।

भारत ने सुपर-8 के लिए किया क्वालीफाई

बुधवार को भारत बनाम यूएसए टी20 विश्व कप 2024 मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना। यूएसए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए। भारतीय टीम ने 18.2 ओवर में लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए मैच सात विकेट से जीत लिया। इस जीत ने रोहित शर्मा एंड कंपनी को टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 चरण के लिए क्वालीफाई करने में सक्षम बनाया।

Mumbai: ऑनलाइन डिलीवरी के बाद सदमे में गया ग्राहक, आइसक्रीम के अंदर कटी मिली इंसान की उंगली-Indianews

प्लेयर ऑफ द मैच अर्शदीप सिंह ने मेजबान टीम यूएसए के खिलाफ चार विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया, जबकि हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लेकर योगदान दिया।

भारत का टॉप ऑर्डर चिंता का विषय 

भारत ने टी20 विश्व कप 2024 में अब तक तीन मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। हालांकि, शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन चिंता का विषय बना हुआ है। भारत की टी20 विश्व कप ट्रॉफी उठाने की उम्मीदों के अहम खिलाड़ी विराट कोहली भारत बनाम यूएसए मैच में गोल्डन डक पर आउट हो गए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT