होम / T20 World Cup 2024: अगर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच बारिश के कारण धुल गया तो क्या होगा? -Indianews

T20 World Cup 2024: अगर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच बारिश के कारण धुल गया तो क्या होगा? -Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 24, 2024, 5:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), T20 World Cup 2024: सुपर 8 के लगातार 2 मैच जीतने के बाद भारत 24 जून को अपने तीसरे और आखिरी मैच मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। मुकाबला सेंट लूसिया के ग्रोस आइलेट के डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना ज़रूरी है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए यह ज़्यादा ज़रूरी है क्योंकि वे अफ़गानिस्तान के खिलाफ़ अपना पिछला मैच हार गए थे और सेमीफाइनल में जगह बनाने की दौड़ में बने रहने के लिए उन्हें यह मैच जीतना ज़रूरी है।

हालाँकि, इस बात की चिंता है कि बारिश संभावित रूप से मैच को बाधित कर सकती है, जिससे भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के धुल जाने की संभावना है।

जानें मौसम का हाल

AccuWeather के अनुसार, मौसम पूर्वानुमान में बादल छाए रहने और हवा चलने की भविष्यवाणी की गई है, जिसमें बारिश की 40 प्रतिशत संभावना है। बादल छाए रहने की संभावना 66 प्रतिशत है और सुबह का तापमान 32 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है।

Sonakshi-Zaheer ने पैपराजी का आभार किया व्यक्त, मिठाई के बड़े डिब्बों के साथ भेजा शुक्रिया नोट -IndiaNews

अगर इस मैच में बारिश बाधा डालती है तो क्या होगा? 

अगर बारिश सेंट लूसिया में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सुपर 8 T20 वर्ल्ड कप 2024 मैच में बाधा डालती है, तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा। इस स्थिति में, भारत सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगा, जबकि ऑस्ट्रेलिया तीन अंक हासिल कर लेगा, जो कि अफगानिस्तान की मौजूदा स्थिति से एक अंक अधिक है। ऐसी स्थिति में ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान पर एक अंक की बढ़त बनाए रखने और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान की हार पर निर्भर रहना होगा।

हालांकि, अगर  मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाता है और अफगानिस्तान अपने आखिरी सुपर 8 मैच में बांग्लादेश को हरा देता है, तो ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा और अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

क्या भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के धुल जाने की स्थिति में कोई रिजर्व डे है?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सुपर 8 मैच के लिए रिजर्व डे का कोई प्रावधान नहीं है। खराब मौसम के कारण होने वाले किसी भी व्यवधान को समायोजित करने के लिए T20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे निर्धारित किए गए हैं। हालांकि, खराब मौसम के कारण दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे का प्रावधान नहीं है। ऐसा दूसरे सेमीफाइनल और फाइनल के बीच सीमित एक दिन के अंतराल के कारण है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इन पौधों से बिजनेस में होगा नुकसान, घर में क्लेश और बढ़ेगा तनाव – IndiaNews
पांडवो के रूप में स्वम धरती पर उतरे थे ये देवता, जाने किसने किए थे क्या उद्धार–IndisNews
Palak Tiwari ने मानसून का आनंद लेते हुए तस्वीरें की शेयर, रूमर्ड बॉयफ्रेंड Ibrahim Ali Khan ने दिया क्यूट रिएक्शन -IndiaNews
BS Yediyurappa: येदियुरप्पा याचिका लेकर पहुंचे कर्नाटक हाईकोर्ट, कहा- साजिश करने वालों को सिखाएंगे सबक-Indianews
युवकों की शैतानी पड़ी उनपर ही भारी….लोगो ने कर दी कुटाई-Indianews
Mayday in Space: टूटा एक सैटेलाइट, सुनीता विलियम्स को स्टारलाइनर में लेना पड़ा इमरजेंसी आश्रय -IndiaNews
एक ऐसा IPS OFFICER जो बन गया था श्री कृष्ण की ‘दूसरी राधा’, 16 श्रृंगार कर जाने लगा था ड्यूटी–IndiaNews
ADVERTISEMENT