होम / T20 World Cup: भारत और अमेरिका के बीच सुपर-8 में पहुचने की लड़ाई, जानें दोनों टीम की संभावित प्लेइंग-11-Indianews

T20 World Cup: भारत और अमेरिका के बीच सुपर-8 में पहुचने की लड़ाई, जानें दोनों टीम की संभावित प्लेइंग-11-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 12, 2024, 9:48 am IST

India News(इंडिया न्यूज),T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में छोटी टीमों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत मजबूत टीमों को हराकर बड़ा उलटफेर किया है। जिससे टूर्नामेंट काफी रोमांचक हो गया है। वहीं भारत और अमेरिका के बीच मुकाबला 12 जून बुधवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में खेला जाना है। जिसमें भारत और अमेरिकी टीमों की नजर सुपर-8 में पहुंचने पर है।

अमेरिका ने किया बड़ा उलटफेर

जानकारी के लिए बता दें कि इस ग्रुप में भी अमेरिका की टीम ने पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर किया है। पाकिस्तान को हराने के बाद टीम के कप्तान मोनंक पटेल ने कहा था कि अब उनकी नजरें भारतीय टीम पर हैं। वहीं, रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम अब तक मजबूत नजर आई है। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम होने वाला है, क्योंकि इस मैच को जीतने वाली टीम सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

New Army Chief: भारत के नए सेना प्रमुख बने लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, जानें उनके जीवन की कुछ बड़ी उपलब्धियां-Indianews

भारत और अमेरिका का प्रदर्शन

अमेरिकी टीम मोंक पटेल की कप्तानी में दो में से दो मैच जीत रही है। पाकिस्तान को हराने के बाद टीम का सम्मान और भी बढ़ गया है। ऐसे में आधे से ज्यादा भारतीय खिलाड़ियों वाली अमेरिकी टीम न्यूयॉर्क में एक और बड़ा उलटफेर करते हुए अपने पहले टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-8 में जाना चाहेगी। हालांकि रोहित शर्मा की टीम इंडिया के सामने ‘मिनी इंडिया’ के लिए यह काम इतना आसान नहीं होने वाला है।

यह मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाने वाला है और भारतीय टीम अब तक काफी खतरनाक नजर आ रही है। भारतीय टीम के गेंदबाजों के सामने अब तक कोई भी टीम टिक नहीं पाई है। भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 120 रनों के लक्ष्य का बचाव किया। हालांकि भारतीय बल्लेबाजी में सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे जरूर चिंता का विषय हैं।

अमेरिका की ताकत

अमेरिकी टीम पर नजर डालें तो मोंक पटेल कप्तानी के साथ-साथ टीम के मजबूत स्तंभ के रूप में नजर आए हैं। गेंदबाजी में भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल चुके सौरभ कोहली रोहित शर्मा की टीम के लिए खतरा बन सकते हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 4 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर 2 विकेट लिए। इससे मैच सुपर ओवर तक गया और वहां उन्होंने अमेरिका को जीत दिलाई। ग्रुप ए का समीकरण

ग्रुप ए में भारत और अमेरिका 4-4 अंकों के साथ अंक तालिका में पहले और दूसरे स्थान पर हैं। पाकिस्तान और कनाडा 2-2 अंकों के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। आयरलैंड आखिरी स्थान पर है। भारत और अमेरिका को अब सुपर-8 में जाने के लिए सिर्फ एक मैच जीतना है। पाकिस्तान मुश्किल में है क्योंकि उसे एक मैच जीतने और दोनों मैच बड़े अंतर से हारने की उम्मीद है जबकि अमेरिका को जीत की दौड़ में बने रहना है।

Prajwal Revanna sex scandal: प्रज्वल रेवन्ना मामले में कर्नाटक पुलिस को झटका, वकील ने दिया इस्तीफा -IndiaNews

दोनों संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।

अमेरिका: मोनंक पटेल (कप्तान), एंड्रीज गॉस, आरोन जोन्स, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, नितीश कुमार, शैडली वैन शल्कविक, अली खान, जसदीप सिंह, सौरभ नेत्रवलकर, नोस्टुश केंजीगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kolkata: कोलकाता में अमानवीय चेहरा, मोबाइल चोरी के शक में शख्स को बांधकर पीट-पीटकर मार डाला -IndiaNews
Bengal Governor: बंगाल के राज्यपाल और ममता बनर्जी के बीच टकराव बढ़ा, सीएम के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज -IndiaNews
South China Sea: ‘बलपूर्वक यथास्थिति बदलने का विरोध…’, भारत ने दक्षिण चीन सागर तनाव पर रखा पक्ष -IndiaNews
Haryana: हरियाणा के सरकारी स्कूलों में लाखों फर्जी छात्र, CBI ने उनके खिलाफ दर्ज की एफआईआर -IndiaNews
Asaduddin Owaisi: असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली आवास पर तोड़फोड़, पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया -IndiaNews
Bengal School Job Case: सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, बंगाल स्कूल जॉब मामले में दस्तावेजों से भरी बोरी जब्त -IndiaNews
Devendra Fadnavis: ‘उन्हें बजट समझ में नहीं…’, फडणवीस ने उद्धव ठाकरे पर किया कटाक्ष -IndiaNews
ADVERTISEMENT