होम / T20 World Cup: पूर्व पाकिस्तानी प्लेयर ने कर दी यह भविष्यवाणी, IND vs PAK मुकाबले में होगा खेला- Indianews

T20 World Cup: पूर्व पाकिस्तानी प्लेयर ने कर दी यह भविष्यवाणी, IND vs PAK मुकाबले में होगा खेला- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : June 1, 2024, 3:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), T20 World Cup:  टी20 विश्व कप की शुरुआत रविवार को सह-मेजबान यूएसए और कनाडा के बीच डलास में होने वाले मैच से होगी। भारत का पहला मैच 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड से होगा। उनका दूसरा भारत का सामना 9 जून को पाकिस्तान से होगा। दोनों देशों के बीच मैच क्रिकेट प्रेमियो के लिए सबसे अधिक प्रतीक्षित मुकाबला होता है।

जबकि दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज अभी भी स्थगित हैं, कोविड-19 महामारी के बाद बहु-राष्ट्र टूर्नामेंटों की अपेक्षाकृत उच्च आवृत्ति के कारण भारत और पाकिस्तान पिछले चार वर्षों में कई बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए सभी विश्व कप मैच, टी20 या वनडे जीते थे, जब तक कि पाकिस्तान ने 2021 टी20 विश्व कप के दौरान 10 विकेट की शानदार जीत के साथ सूखे को समाप्त नहीं कर दिया। बदले में, भारत ने 2022 टी20 विश्व कप में खचाखच भरे मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल की।

T20 World Cup: क्या रोहित शर्मा तोड़ पाएंगे क्रिश गेल का ये रिकॉर्ड? फैंस की बढ़ी उम्मीदें-Indianews

निश्चित रूप से भारत!

दोनों टीमों के अभियान की शुरुआत होने के साथ ही, पूर्व खिलाड़ियों ने पहले ही भविष्यवाणी करना शुरू कर दिया है कि इस बार कौन शीर्ष पर आ सकता है। पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल भी इससे अलग नहीं हैं और उनका मानना ​​है कि इस बार भी भारत ही जीतेगा। अकमल ने इंस्टाग्राम पर एक प्रशंसक के जवाब में कहा, “निश्चित रूप से भारत!” जिसने उनसे मैच के लिए उनकी भविष्यवाणी पूछी थी।

‘हर कोई पाकिस्तान क्रिकेट के स्तर को जानता है’

अकमल ने कहा कि वह इंग्लैंड के पूर्व माइकल वॉन की राय से सहमत हैं कि अगर उनके खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज खेलने के लिए टूर्नामेंट से बाहर किए जाने के बजाय आईपीएल के अंतिम चरण में खेलने की अनुमति दी जाती तो टी20 विश्व कप चैंपियन के लिए बेहतर होता। सीरीज के चार में से दो मैच बारिश की भेंट चढ़ गए जबकि जो मैच खेले जा सकते थे, उनमें इंग्लैंड ने आसानी से जीत दर्ज की।

अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “पिछले कुछ दिनों से मैं सोच रहा हूं कि इंग्लैंड का एक पूर्व कप्तान टिप्पणी क्यों कर रहा है और पाकिस्तान क्रिकेट को गंभीरता से क्यों नहीं ले रहा है। यह एक दर्दनाक विचार है, लेकिन मुझे लगता है कि उनका आकलन सही था।” उन्होंने कहा, “पाकिस्तान क्रिकेट का स्तर सभी जानते हैं। हम आयरलैंड जैसी छोटी टीमों से हार रहे हैं और इस लिहाज से वॉन ने कहा कि यह कोई कठिन सीरीज नहीं है। इसलिए गलती हमारी है। अगर यह न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और भारत जैसी कोई अन्य टीम होती तो वॉन ने ऐसा नहीं कहा होता।” उन्होंने कहा, “हमें यह समझने की जरूरत है कि आईपीएल में, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और बल्लेबाज 40 से 50,000 की भीड़ के साथ भाग ले रहे हैं। इसलिए यह कठिन क्रिकेट और गुणवत्तापूर्ण क्रिकेट है।”

T20 World Cup: ICC चाहता है कि भारत और पाकिस्तान का मुकाबला दो बार हो, जानें वजह -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hemant Soren Bail: ‘हाईकोर्ट की जमानत फैसले का स्वागत…’, राहुल गांधी ने की हेमंत सोरेन से बात -IndiaNews
Rajasthan: ससुराल वालों ने माता-पिता को बिना बताए किया महिला का अंतिम संस्कार, पुलिस ने मामला दर्ज -IndiaNews
Turkey: FATF से तुर्की को मिली खुशखबरी, मनी लॉन्ड्रिंग की ग्रे सूची से हटाया गया -IndiaNews
INDW vs SAW: Shafali Verma का महिला क्रिकेट में बजा डंका, वीरेंद्र सहवाग के स्टाइल में किया ये कारनामा -IndiaNews
Kolkata: कोलकाता में अमानवीय चेहरा, मोबाइल चोरी के शक में शख्स को बांधकर पीट-पीटकर मार डाला -IndiaNews
Bengal Governor: बंगाल के राज्यपाल और ममता बनर्जी के बीच टकराव बढ़ा, सीएम के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज -IndiaNews
South China Sea: ‘बलपूर्वक यथास्थिति बदलने का विरोध…’, भारत ने दक्षिण चीन सागर तनाव पर रखा पक्ष -IndiaNews
ADVERTISEMENT