होम / T20 World Cup, Ind vs USA: कल भारत करेगी अमेरिका से मुकाबला, इस खिलाड़ी को किया जा सकता है टीम से आउट; यहां देखें प्लेइंग 11-Indianews

T20 World Cup, Ind vs USA: कल भारत करेगी अमेरिका से मुकाबला, इस खिलाड़ी को किया जा सकता है टीम से आउट; यहां देखें प्लेइंग 11-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 11, 2024, 1:45 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), T20 World Cup, Ind vs USA: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम अपने पहले दो मैच जीत चुकी है। पहले मैच में भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराया था जबकि दूसरे मैच में उसने पाकिस्तान को 6 रनों से हराया था। अब भारत का अगला मुकाबला 12 जून को अमेरिका के साथ है जिसके लिए भारत पूरी तरीके से तैयार है लेकिन संभावनाएं हैं कि टीम में प्लेयर्स में बदलाव किए जा सकते हैं। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

Ananya Panday ने कराया लिप फिलर! नेटिजेंस ने लगाए बड़े आरोप – IndiaNews

भारत बनाम अमेरिका 

अब भारतीय टीम को अपना तीसरा लीग मैच 12 जून को अमेरिका के खिलाफ खेलना है और टी20 इतिहास में यह पहला मौका होगा जब दोनों टीमें इस मैच को जीतकर सुपर 8 में जाने के लिए अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेंगी। फिलहाल दोनों टीमों ने अपने पहले दो मैचों में 4-4 अंक हासिल किए हैं और नेट रन रेट के आधार पर भारत पहले नंबर पर है जबकि अमेरिका दूसरे नंबर पर है। अगर दोनों देशों के बीच यह मैच बारिश के कारण रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा और इस स्थिति में पाकिस्तान की टीम सुपर 8 की दौड़ से बाहर हो जाएगी, लेकिन अगर यह मैच होता है तो टीम इंडिया मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगी।

इस खिलाड़ी को किया जा सकता है टीम से बाहर

अब सवाल यह है कि पिछले दो मैचों में जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया अमेरिका के खिलाफ अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव कर सकती है या नहीं। हालांकि ऐसा संभव नहीं लगता है, अगर भारत में कोई बदलाव होता है तो शिवम दुबे को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है, लेकिन खराब फॉर्म जारी है। अगर दुबे टीम से बाहर होते हैं तो इस स्थिति में संजू सैमसन या यशस्वी में से किसी एक को खेलने का मौका मिल सकता है, लेकिन दोनों में किसका दावा ज्यादा मजबूत है। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मो. सिराज अच्छा कर रहे हैं और हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी भी शानदार दिख रही है, ऐसे में ये सभी टीम में बने रहेंगे। अक्षर पटेल ने खुद को साबित किया है, लेकिन रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। वह पाकिस्तान के खिलाफ गोल्डन डक पर आउट हो गए थे, लेकिन ऐसा नहीं लगता कि उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जाएगा। इस स्थिति में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को अभी इंतजार करना पड़ सकता है।

Ragini Nayak: रागिनी नायक ने सीनियर टीवी जर्नलिस्ट पर लगाया लाइव डिबेट में गाली देने का आरोप, शेयर किया वीडियो-Indianews

भारतीय टीम के प्लेइंग 11 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Samsung Galaxy F15 की कीमत में हुई कटौती, Airtel यूजर्स के लिए मिल रहा खास तोहफा-Indianews
SSC ने 20 हजार से ज्यादा बढ़ाए जीडी कांस्टेबल के पद, जानिए कितनी मिलेंगी नौकरियां-Indianews
Faridabad Murder: फरीदाबाद में कर्ज के चलते 13 वर्षीय लड़के की हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार -IndiaNews
Viral Video: बच्चे की जिद पिता पर पड़ा भारी, रोकनी पड़ी फ्लाइट; फिर हुआ कुछ ऐसा..-Indianews
Odisha Cabinet: ओडिशा में मंत्रिमंडल के विभागों की घोषणा, जानें किसे क्या मिला? -IndiaNews
Japan: जापान में फैल रहा घातक मांस खाने वाला बैक्टीरिया, 48 घंटों के भीतर बन रहा मौत का कारण -IndiaNews
Oaks Park: पोर्टलैंड ओक्स पार्क में थ्रिल राइड में खराबी के कारण 28 राइडर्स 30 मिनट तक लटके रहे उल्टा-Indianews
ADVERTISEMENT