होम / Virat kohli Duck: विराट कोहली ने हासिल किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, आशीष नेहरा के अनचाहे कारनामे की बराबरी की -IndiaNews

Virat kohli Duck: विराट कोहली ने हासिल किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, आशीष नेहरा के अनचाहे कारनामे की बराबरी की -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 25, 2024, 1:01 am IST
Virat kohli Duck: विराट कोहली ने हासिल किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, आशीष नेहरा के अनचाहे कारनामे की बराबरी की -IndiaNews

Virat kohli Duck

India News (इंडिया न्यूज), Virat kohli Duck: भारतीय दिग्गज बल्लेबाज ने सोमवार (24 जून) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ सुपर8 करे मुकाबले में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। तेज गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड ने डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत को पहला झटका देते हुए कोहली का जैकपॉट विकेट लेकर दर्शकों को चुप करा दिया। दूसरे ओवर में हेजलवुड ने कोहली को आउट कर दिया। टी20 विश्व कप में दो बार सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट ने 2024 संस्करण में अपना दूसरा शून्य दर्ज किया। दिलचस्प बात यह है कि रन मशीन कोहली ने टी20 विश्व कप में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा द्वारा बनाए गए एक अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

विराट ने की आशीष नेहरा के की बराबरी

विराट कोहली ने टी20 विश्व कप में भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया की जीत के लिए हुए मैच में पांच गेंदों पर शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया। 35 वर्षीय कोहली ने टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ संयुक्त राज्य अमेरिका के मैच के दौरान अपना पहला गोल्डन डक बनाया। केवल कोहली और नेहरा ने ही टी20 विश्व कप के एक संस्करण में दो बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया है। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज नेहरा ने 2010 के टी20 विश्व कप में दो बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया था।

IND vs AUS: टीम इंडिया ने लिया 2023 विश्व कप की हार का बदला, रोहित के बाद गेंदबाजों ने बरपाया कहर -IndiaNews

ख़राब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली

बता दें कि, टी20 वर्ल्ड कप से पहले हुए आईपीएल 2024 के दौरान विराट कोहली शानदार फॉर्म में थे। परंतु इस ICC इवेंट में अब तक उनका बल्ला खामोश रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में चुने गए, अनुभवी बल्लेबाज कोहली ने टी20 विश्व कप में छह पारियों में 11.00 की औसत और 100 की स्ट्राइक रेट के साथ केवल 66 रन बनाए हैं। कोहली का इस टी20 विश्व कप में सर्वोच्च स्कोर बांग्लादेश के खिलाफ 37 (28) है।

Rohit Sharma Record: रोहित शर्मा T20i में हासिल की खास उपलब्धि, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने हिटमैन -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT