होम / T20 World Cup भारत के खिलाफ मैच से पहले न्यूजीलैंड के लिए आई अच्छी खबर

T20 World Cup भारत के खिलाफ मैच से पहले न्यूजीलैंड के लिए आई अच्छी खबर

India News Editor • LAST UPDATED : October 30, 2021, 12:07 pm IST

T20 World Cup

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्व कप 2021 का मैच 31 अक्टूबर को खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए सेमीफाइनल में बने रहने के लिए यह मैच जीतना जरूरी रहेगा। भारत और न्यूजीलैंड अपना पहला मैच पाकिस्तान से हार चुके हैं। जिसके बाद से सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए दोनों टीमों को किसी भी हाल में यह मैच जरूर जीतना होगा। अगर पिछले रिकार्ड पर नजर डालें तो 31 अक्टूबर को होने वाले मैच में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी लग रहा है।

Also Read : अफगानीस्तान को हरा पाकिस्तान ने लगाई जीत की हैट्रिक, सेमीफाइनल में पहुंचना हुआ लगभग पक्का

अब फिट हैं मार्टिन गप्टिल (T20 World Cup)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार शाम को मुकाबला खेला जाना है। मैच से पहले न्यूजीलैंड़ के लिए एक अच्छी खबर भी सामने आई है। पाकिस्तान के साथ मैच में न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन
गप्टिल को चोट लग गई थी। जिसके बाद भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले में गप्टिल के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ था। लेकिन अब मार्टिन गप्टिल फिट हैं। इसकी जानकारी न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने प्रेस कान्फ्रेंस के जरिए दी।

मार्टिन गप्टिल ने जड़े हैं टी20 में सबसे ज्यादा छक्के (T20 World Cup)

न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल टी20 में सबसे ज्यादा 147 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही वे टी20 में इंटरनेशनल लेवल पर सर्वाधिक रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज भी है।

हालांकि गप्टिल का भारत के खिलाफ प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। गप्टिल ने आखिरी बार भारत के खिलाफ साल 2020 में टी20 मैच खेला था। तब खेले गए 5 टी20 मैचों में गप्टिल कुछ खास नहीं कर पाए थे। और इन 5 मैचों में गप्टिल के बल्ले से मात्र 100 रन ही निकले थे।

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT