होम / T20 World Cup: जीत के बाद देश भर में दिवाली का माहौल, समुद्र तल से 40,000 फीट ऊपर भी मनाया गया जश्न-IndiaNews

T20 World Cup: जीत के बाद देश भर में दिवाली का माहौल, समुद्र तल से 40,000 फीट ऊपर भी मनाया गया जश्न-IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 30, 2024, 4:22 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), T20 World Cup: टी20 विश्व कप के फाइनल में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका पर 7 रन से रोमांचक जीत हासिल की। टी20 विश्व कप में भारत की जीत के बाद पूरे देश में बड़े पैमाने पर जश्न मनाया गया। व्यस्त सड़कों से लेकर समुद्र तल से 40,000 फीट ऊपर आसमान तक जश्न मनाया गया।

फ्लाइट में देखा गया मैच

विनम्र लोंगानी ने एक्स पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें लंदन जाने वाली विस्तारा फ्लाइट में सवार यात्री बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका पर भारत की जीत का जश्न मनाते हुए दिखाई दे रहे हैं। लोंगानी ने बताया कि यह वीडियो उन्हें उनके एक दोस्त ने भेजा था, जिसने फ्लाइट के दौरान अपने लैपटॉप पर लाइव मैच देखा था। विस्तारा विमान में सवार यात्री हरदीप सिंह, जिन्होंने यह वीडियो बनाया था, ने विमान में वाई-फाई सेवा और निर्बाध लाइव मैच स्ट्रीमिंग के लिए एयरलाइन का आभार व्यक्त किया।

 

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने खाई बारबाडोस पिच की घास, वीडियो में कही ये बात-Indianews

रोमांचक फाइनल में जीता भारत

भारत ने बारबाडोस के ब्रिजटाउन में केंसिंग्टन ओवल में एक रोमांचक फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराया। भारतीय टीम ICC पुरुष टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतकर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी के लिए अपने 13 साल के अभियान को समाप्त कर दिया। इस जीत से दक्षिण अफ्रीका अपना पहला विश्व खिताब चूक गए, शनिवार को रोमांचक मुकाबले में पूरे मैच में दोनो ही टीमों का पड़ला भारी नजर आ रहा था। लेकिन दक्षिण अफ्रीका भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को पार नहीं पा सके।

शानदार बल्लेबाजी करने वाले विराट कोहली को 76 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 15 टूर्नामेंट विकेट लेकर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह जीत भारत की दूसरी टी20 विश्व कप ट्रॉफी है।

Suryakumar Flying Catch: बाउंड्री पर उड़कर पकड़ा मिलर का कैच, सूर्यकुमार ने क्लाइमेक्स के साथ दोहराया लगान मूवी का जबरदस्त सीन-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सिद्धू मूसेवाला जैसी हत्या? Salman Khan फायरिंग मामले में लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ चार्जशीट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
द्रौपदी नहीं ये राजकुमारी थी अर्जुन के दिल के सबसे करीब, जाने उनका नाम!
चीनी सैनिकों और अग्निवीर की ट्रेनिंग में कितना अंतर? जानें कैसे काम करती है चीन की सेना
Payal Malik ने किया सौतन की धोखेबाजी का खुलासा? गलती से बता दी पति Armaan Malik की करतूत
क्या शिव और भगवान विष्णु की इस संतान के बारे में जानते हैं आप? पुराणों में भी किया गया हैं जिक्र!
इस दिन शपथ ले सकते हैं सांसद अमृतपाल! पंजाब सरकार ने किया ये काम
खूबसूरत अप्सरा ने भगवान राम को क्यों दिया था श्राप? माता सीता को भोगना पड़ा अंजाम
ADVERTISEMENT