होम / T20 World Cup Ind Vs Pak : आज टास जीत कर क्या करना रहेगा अहम यहां जाने

T20 World Cup Ind Vs Pak : आज टास जीत कर क्या करना रहेगा अहम यहां जाने

India News Editor • LAST UPDATED : October 24, 2021, 9:47 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

T20 World Cup Ind Vs Pak : टी-20 वर्ल्ड कप में आज सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाना है। और इसमें कुछ घंटो का ही समय बचा है। इस मुकाबले को लेकर हमारे दिमाग में बहुत से सवाल उठते हैं। कि कौन-सी टीम यह मुकाबला जीत पाएगी। और टास जीतकर किसी भी टीम के लिए क्या करना बेहतर रहेगा। क्या टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करना ठीक रहेगा या फिर गेंदबाजी करना।

इन सवालों का जवाब हम सब जानना चाहते हैं। और यदि टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते है। तो कितना स्कोर सही रहेगा। और यदि गेंदबाजी करते हैं तो दूसरी टीम को कितने स्कोर तक रोकना सही रहेगा। आज हम आपकों इन सब सवालों के जवाब देने की कोशिश करेगें।

Also Read : India Pak Superhit Match दुबई में एक साथ रहते हैं दोनों देश के नागरिक, मैच से पहले अपने-अपने देश को सपोर्ट करने में दिखा रहे जोर

धीमी हैं दुबई की पिचें (T20 World Cup Ind Vs Pak)

आज शाम को यह महामुकाबला दुबई में ही खेला जाना है। दुबई इंटरनेशनल ग्राउंड की पिचें धीमी हैं। यहां स्पिनरों के मुकाबले तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा रहा है। और यह इस बार के आईपीएल में देखने को भी मिला है। तो इस लिहाजा तेज गेंदबाजों को टीम रखना टीमों के लिए अहम साबित हो सकता है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की भूमिका इन पिचों पर काफी अहम होने वाली है।

पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को हो मिल सकता है लाभ (T20 World Cup Ind Vs Pak)

कहा जाता है कि भारतीय टीम स्कोर का पीछा करते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन करती है। और यह पिछले कुछ समय में भारतीय टीम ने यह करके भी दिखाया है। तो लिहाजा इस मैच में भी भारतीय टीम यही करना चाहेगी। तो वहीं दुबई की पिच के आंकडे भी यही कहते हैं

कि पहले गेंदबाजी करने वाली टीम का पलड़ा भारी हो सकता है। दुबई की पिचों पर खेले गए आईपीएल 2021 के पिछले 13 मैच में से 6 बार उस टीम को जीत मिली है जिसने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। तो वहीं बाद में गेंदबाजी करने वाली टीमों को केवल 2 ही जीत मिल सकी है। तो दोनों टीमें टास जीत कर गेंदबाजी का फैसला कर सकती है।

दुबई की पिचों पर यह रहा है औसतन स्कोर (T20 World Cup Ind Vs Pak)

वहीं दुबई की पिचों पर औसतन स्कोर की बात करें तो यहां आईपीएल के पिछले दो सीजन में 150-160 के बीच ही ज्यादा स्कोर बनें हैं। तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम चाहेगी कि वह इस औसतन स्कोर तक तो रन बना पाए। आईपीएल में भी दुबई की पिचों पर ज्यादतर स्कोर 150 से ऊपर ही बना है। इन आंकड़ो को देख कर दोनों टीमें यदि उन्हें टास हार कर पहले बल्लेबाजी का मौका मिलता है तो वह इस औसतन स्कोर को तो पार कर ही जाए।

Also Read : T20 World Cup Ind Vs Pak : देशभर में भारत की जीत के लिए किए जा रहे हवन

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US TikTok Ban: टिकटॉक के जनरल काउंसल छोड़ेंगे पद, अमेरिकी कानून से लड़ने पर करेंगे ध्यान केंद्रित -India News
Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
West Bengal board: पश्चिम बंगाल बोर्ड के कक्षा 10वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी, जानें सही तारीख व टाइमिंग- Indianews
ADVERTISEMENT