Saturday, November 27, 2021
HomeSportsT20 World Cup Ind Vs Pak : आज टास जीत कर क्या...

T20 World Cup Ind Vs Pak : आज टास जीत कर क्या करना रहेगा अहम यहां जाने

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

T20 World Cup Ind Vs Pak : टी-20 वर्ल्ड कप में आज सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाना है। और इसमें कुछ घंटो का ही समय बचा है। इस मुकाबले को लेकर हमारे दिमाग में बहुत से सवाल उठते हैं। कि कौन-सी टीम यह मुकाबला जीत पाएगी। और टास जीतकर किसी भी टीम के लिए क्या करना बेहतर रहेगा। क्या टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करना ठीक रहेगा या फिर गेंदबाजी करना।

इन सवालों का जवाब हम सब जानना चाहते हैं। और यदि टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते है। तो कितना स्कोर सही रहेगा। और यदि गेंदबाजी करते हैं तो दूसरी टीम को कितने स्कोर तक रोकना सही रहेगा। आज हम आपकों इन सब सवालों के जवाब देने की कोशिश करेगें।

Also Read : India Pak Superhit Match दुबई में एक साथ रहते हैं दोनों देश के नागरिक, मैच से पहले अपने-अपने देश को सपोर्ट करने में दिखा रहे जोर

धीमी हैं दुबई की पिचें (T20 World Cup Ind Vs Pak)

आज शाम को यह महामुकाबला दुबई में ही खेला जाना है। दुबई इंटरनेशनल ग्राउंड की पिचें धीमी हैं। यहां स्पिनरों के मुकाबले तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा रहा है। और यह इस बार के आईपीएल में देखने को भी मिला है। तो इस लिहाजा तेज गेंदबाजों को टीम रखना टीमों के लिए अहम साबित हो सकता है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की भूमिका इन पिचों पर काफी अहम होने वाली है।

पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को हो मिल सकता है लाभ (T20 World Cup Ind Vs Pak)

कहा जाता है कि भारतीय टीम स्कोर का पीछा करते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन करती है। और यह पिछले कुछ समय में भारतीय टीम ने यह करके भी दिखाया है। तो लिहाजा इस मैच में भी भारतीय टीम यही करना चाहेगी। तो वहीं दुबई की पिच के आंकडे भी यही कहते हैं

कि पहले गेंदबाजी करने वाली टीम का पलड़ा भारी हो सकता है। दुबई की पिचों पर खेले गए आईपीएल 2021 के पिछले 13 मैच में से 6 बार उस टीम को जीत मिली है जिसने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। तो वहीं बाद में गेंदबाजी करने वाली टीमों को केवल 2 ही जीत मिल सकी है। तो दोनों टीमें टास जीत कर गेंदबाजी का फैसला कर सकती है।

दुबई की पिचों पर यह रहा है औसतन स्कोर (T20 World Cup Ind Vs Pak)

वहीं दुबई की पिचों पर औसतन स्कोर की बात करें तो यहां आईपीएल के पिछले दो सीजन में 150-160 के बीच ही ज्यादा स्कोर बनें हैं। तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम चाहेगी कि वह इस औसतन स्कोर तक तो रन बना पाए। आईपीएल में भी दुबई की पिचों पर ज्यादतर स्कोर 150 से ऊपर ही बना है। इन आंकड़ो को देख कर दोनों टीमें यदि उन्हें टास हार कर पहले बल्लेबाजी का मौका मिलता है तो वह इस औसतन स्कोर को तो पार कर ही जाए।

Also Read : T20 World Cup Ind Vs Pak : देशभर में भारत की जीत के लिए किए जा रहे हवन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE