होम / T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में टीम सेलेक्शन पर उठ रहे सवालों पर रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- वेस्ट इंडीज में करेंगे खुलासा-Indianews

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में टीम सेलेक्शन पर उठ रहे सवालों पर रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- वेस्ट इंडीज में करेंगे खुलासा-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 3, 2024, 7:18 am IST

India News(इंडिया न्यूज), T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के ऐलान के साथ ही कई सवाल मंडरा रहे हैं। रिंकू सिंह को क्यों नहीं चुना गया… चार स्पिनर क्यों चुने गए… हार्दिक पंड्या को भारतीय क्रिकेट टीम का उप कप्तान क्यों बनाया… टीम इंडिया के ऐलान के 48 घंटे के इंतजार के बाद इन सवालों के जवाब मिल गए हैं।रोहित शर्मा और अजित कारगर ने टयन के ऊफर उठ रहे इन सभी सवालों के जवाब दिए हैं। चलिए आपको इससे जुड़ी विस्तारित जानकारी देते हैं।

रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी  

बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा मंगलवार को की थी। इसके करीब 48 घंटे बाद गुरुवार को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सलेक्टर अजित आगरकर ने टीम से जुड़े सवालों पर जवाब दिए। टी20 वर्ल्ड कप एक जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है। भारत का पहला मैच 5 जून को होना है। इन चयन के ऊपर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने कॉन्फ्रेंस में कहा कि वो अपने इस फैसले की वजह वेस्ट इंडीज के कॉन्फ्रेंस में बताएंगे क्योंकि ये कहीं न कहीं विदेशी खिलाड़ी और विपक्षी कप्तान भी सुन रहे होंगे।

India News Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों की चमकेगी किस्मत, पैसों से भरी रहेगी आपकी जेब, जानें अपना राशिफल-Indianews

4 स्पिनर पर उठ रहे सवाल

भारतीय टीम में 4 स्पिनर क्यों चुने गए, इस सवाल के जवाब में रोहित शर्मा ने कहा, ‘मैं अभी सब कुछ नहीं बता सकता। मैं ज्यादा नहीं बोलूंगा क्योंकि विरोधी कप्तान भी सुन रहे होंगे। लेकिन इतना तय है कि हम टीम में 4 स्पिनर चाहते थे, हमें इसकी जरूरत थी। वेस्टइंडीज या अमेरिका में मैच दिन में होंगे, इससे स्पिनरों की भूमिका बढ़ जाएगी। रोहित ने इसके बाद कहा, ‘जब मैं वेस्टइंडीज में पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा तो खुलासा करूंगा कि 4 स्पिनर क्यों चुने गए हैं।’ उन्होंने साथ ही कहा कि टीम इंडिया में पंड्या समेत 4 तेज गेंदबाज भी हैं, इसलिए हमारी टीम बैलेंस है।

अक्षर का चयन 

भारतीय टीम में ऑफ स्पिनर नहीं होने के सवाल पर रोहित ने कहा, ‘ हमने इस पर काफी बात की। इत्तफाक से वॉशी (वॉशिंगटन सुंदर) हाल के दिनों में ज्यादा नहीं खेले हैं। इस कारण हमें रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल में से किसी एक को चुनना था। हमने सोचा दो लेफ्ट आर्म स्पिनर के साथ जाते हैं। अश्विन ने पिछले कुछ समय में टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं। दूसरी ओर, अक्षर जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले तो बेहतरीन फॉर्म में थे। वे अच्छी गेंदबाजी करते हैं और यदि हमें बैटिंग में मिडिलऑर्डर में कुछ अलग करना है तो वहां भी उनका इस्तेमाल किया जा सकता है।

India News Tamil Nadu: तमिलनाडु के सलेम में दो जाति समूहों के बीच झड़प, दुकानों को किया आग के हवाले- Indianews

नहीं खेलेंगे केएल राहुल 

इससे पहले केएल राहुल को टीम में नहीं चुने जाने के सवाल पर चीफ सलेक्टर अजित आगरकर ने कहा कि केएल बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उनका टीम के लिए प्रदर्शन शानदार रहा है लेकिन आईपीएल में वे ऊपर बैटिंग करते हैं, जबकि टीम इंडिया के लिए ऐसे कीपर बैटर की जरूरत थी जो मिडिलऑर्डर में खेल रहा हो। ऋषभ पंत 4-5 नंबर पर खेलते हैं। संजू सैमसन ऐसे बैटर हैं, जो जरूरत के मुताबिक ऊपर-नीचे कहीं भी खेल सकते हैं। इसीलिए केएल राहुल पर ऋषभ पंत और संजू सैमसन को वरीयता दी गई।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.