होम / T20 World Cup: भारत के ये पांच खिलाड़ी देंगे टी20 विश्व कप में टीम इंडिया को चुनौती, जानें इनके नाम-Indianews

T20 World Cup: भारत के ये पांच खिलाड़ी देंगे टी20 विश्व कप में टीम इंडिया को चुनौती, जानें इनके नाम-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 7, 2024, 1:49 am IST

India News(इंडिया न्यूज),T20 World Cup: इस साल टी20 विश्व कप सीरीज के लिए पिच तैयार है, जिसमें सीमा पार से खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। इस साल की सीरीज का मेजबान देश अमेरिका है। दुनिया भर से 20 टीमों की भागीदारी के साथ, यह साल के सबसे प्रतीक्षित खेलों में से एक है। क्रिकेट पिच पर टीमों की लड़ाई 29 जून, 2024 को बारबाडोस में अंतिम फाइनल में समाप्त होगी। इस सीरीज से उभरने वाली विभिन्न कहानियों में से एक सबसे दिलचस्प कहानी है भारतीय मूल के क्रिकेटरों का भारत के खिलाफ खेलना। इससे पहले, इस कहानी ने अंतरराष्ट्रीय मैचों के दौरान कई बार देशभक्ति और विश्वासघात के बारे में बहस छेड़ दी है।

भारत बनाम भारतीय मूल के खिलाड़ी

टी20 विश्व कप में भाग लेने वाले 20 देशों में, भारत को आयरलैंड, कनाडा, कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और मेजबान देश जैसी अन्य टीमों के साथ ग्रुप ए में रखा गया था। टीमों की दी गई संरचना में, जबकि पाकिस्तान और आयरलैंड से कोई भारतीय मूल का खिलाड़ी नहीं है, टीम कनाडा और टीम यूएसए में भारतीय मूल के कई खिलाड़ी शामिल हैं। जानकारी के लिए बता दें कि 3.6 करोड़ भारतीयों ने एक ही दिन में हमें आम चुनाव परिणामों के लिए भारत के निर्विवाद मंच के रूप में चुना।

BJP Attacks Rahul: ‘राहुल गांधी चुनावी हार को नहीं संभाल…’, भाजपा ने ‘बाजार घोटाले’ के आरोप पर किया पलटवार -IndiaNews

सौरभ नेत्रवलकर (अमेरिका)

2010 में, सौरभ भारत अंडर-19 का हिस्सा थे और भारतीय खिलाड़ियों केएल राहुल और जयदेव उनादकट के साथ खेलते थे। राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के असफल प्रयासों के बाद, सौरभ ने 2018 में टीम यूएसए के लिए खेलने पर अपना ध्यान केंद्रित किया। वह टीम यूएसए के एक प्रमुख खिलाड़ी हैं और टीम इंडिया को आगामी मैचों में इस खिलाड़ी पर नज़र रखनी चाहिए।

मोनंक पटेल

टीम यूएसए के कप्तान, मोनंक पटेल, गुजरात, भारत से हैं और उन्होंने अंडर-16 और अंडर-18 स्तरों में अपने गृहनगर का प्रतिनिधित्व किया है। 2016 में, पटेल ने अपना ध्यान यूएसए के लिए खेलने पर केंद्रित किया और न्यू जर्सी में बस गए। वह खेलों में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं।

हरमीत सिंह (अमेरिका)

यूएसए के माइनर लीग मैचों के लिए 2021 में सिएटल में स्थानांतरित होने से पहले, सिंह भारतीय विश्व कप टीम का हिस्सा थे और उन्होंने घरेलू क्रिकेट में मुंबई और त्रिपुरा का प्रतिनिधित्व किया था। वह बांग्लादेश और कनाडा के साथ हाल के मैचों में यूएसए के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उभरे। वह अपने बाएं हाथ के स्पिनरों के साथ मध्य ओवरों में विशेष रूप से एक फायदा है।

दिलप्रीत बाजवा (कनाडा)

राज्य टीम की सीट हासिल करने के लिए अस्वीकृति का सामना करने के बाद, बाजवा और उनका परिवार 2020 में कनाडा चले गए। दो साल बाद, 2023 में, उन्होंने ग्लोबल टी 20 कनाडा में मॉन्ट्रियल टाइगर्स का प्रतिनिधित्व किया, जिसने बरमूडा के खिलाफ उनके अंतरराष्ट्रीय पदार्पण का मार्ग प्रशस्त किया। टी 20 आई के चार मैचों के दौरान, बाजवा ने 92 रन और 30.66 की बल्लेबाजी औसत के साथ 52 का स्कोर बनाया। इस प्रकार, वह आगामी मैचों में टीम इंडिया के लिए एक चुनौती पेश करते हैं।

CRPF के आजतक के इतिहास में पहली बार हुआ ये काम, दिया यह निर्देश

रवींद्रपाल सिंह (कनाडा)

कनाडा में स्थानांतरित होने के बाद, सिंह ने केमैन आइलैंड्स के खिलाफ 2019 में अपना टी 20 आई डेब्यू किया। दाएं हाथ का बल्लेबाज 101 के उच्चतम स्कोर, 28.04 की बल्लेबाजी औसत और 147.25 की स्ट्राइक रेट के साथ एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में उभरा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT