होम / T20 World Cup: कब लौटेंगे फॉर्म में रोहित-विराट ? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है टीम इंडिया की असली परीक्षा-IndiaNews

T20 World Cup: कब लौटेंगे फॉर्म में रोहित-विराट ? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है टीम इंडिया की असली परीक्षा-IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 22, 2024, 4:55 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम अब तक काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। जिस तरह का क्रिकेट भारतीय टीम अभी तक खेल रही है उससे ऐसा लग रहा कि भारतीय टीम इस बार खिताब भी जीत सकती है। सुपर-8 स्टेज मुकाबले में भारतीय टीम अफगानिस्तान को हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की है। आज भारतीय टीम का मुकाबला बांग्लादेश से है। लेकिन भारतीय टीम की असली परिक्षा 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा। इस मैच से पहले भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी फार्म में लौटना चाहेंगी।

रोहित- कोहली नहीं दे रहे अच्छी शुरुआत

सुपर-8 में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में सबकी नजरें कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली पर होगी। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने अब तक अपने खेल से क्रिकेट फैन्स को निराश किया है। इस वर्ल्ड कप में कोहली ने 4 पारियों में 7.25 की एवरेज से केवल 29 रन ही बनाए है। वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा 4 पारियों में 25.33 के औसत से 76 रन बनाए हैं। भारतीय टीम की यह ओपनिंग जोड़ी अभी तक टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाई है।

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को है इस बात का मलाल, विश्व कप को लेकर किया बड़ा खुलासा- IndiaNews

4 मैचों में बनाए इतने रन

आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में रोहित-कोहली के बीच 22 रनों की पार्टनरशिप हुई थी। जिसमें कोहली ने 1 रन बनाए, तो वहीं रोहित ने 52 रनों की पारी खेली थी। पाकिस्तान के खिलाफ रोहित ने 13 और कोहली ने केवल 4 रन ही बनाए। उस मैच में दोनों के बीच सिर्फ 12 रनों की पार्टनरशिप हुई थी। अमेरिका के खिलाफ कोहली अपना खाता भी नहीं खोल पाए, वहीं रोहित के बल्ले से 3 रन निकले। अमेरिका के खिलाफ इन दोनों बल्लेबाजों के बीच सिर्फ 1 रन की ओपनिंग साझेदारी हुई। सपर-8 के मुकाबले में भी अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित और विराट नहीं चल पाए। दोनों के बीच सिर्फ 11 रनों की साझेदारी हुई। जिसमें कोहली ने 24 और रोहित ने 8 रन बनाए।

तीसरा नंबर है कोहली के लिए बेहतर

विराट अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में सिर्फ 13 मैचों में ओपनिंग की है। जिसमें पहले नंबर खेले 5 मैचों में कोहली ने 119 रन बनाए। वहीं दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर कोहली ने 8 मैचों में 51.66 की औसत से 310 रन बनाए है। बाकि के 100 मैचों में कोहली ने तीसरे, चौथे, पांचवें या छठे नंबर पर बैटिंग की है। जिसमें सबसे ज्यादा सफल वह तीसरे नंबर पर रहे हैं। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए कोहली के नाम 80 पारियों में 53.96 की एवरेज से 3076 रन बनाए है।

कोहली की जगह यह खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग

विराट कोहली ओपनिंग करने में सहज नहीं दिख रहे तो उनको तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजना चाहिए। विराट की जगह यशस्वी जायसवाल टीम के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। यशस्वी बाएं हाथ के बल्लेबाज है और कोहली के ओपनिंग करने की वजह से अभी तक खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा है । ऐसे में भारतीय टीम के लिए ये सही होगा कि वह रोहित-यशस्वी ओपनिंग करें और विराट तीसरे नंबर पर खेलने आए। यशस्वी को टीम में रखने के लिए भारतीय टीम को अपने प्लेइंग-11 में बदलाव करना होगा। यह देखना दिलचस्प होगा की भारतीय टीम अपने प्लेंइग-11 में बदलाव करती है या नहीं। लेकिन भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी। जिससे भारत को आत्मविश्वास मिलेगा क्योंकि भारतीय टीम का रियल टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला है।

T20 वर्ल्ड कप के सफर में वेस्टइंडीज को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ दिया साथ-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT