होम / TATA IPL 2022 Young Players: IPL 15 में युवाओं ने सम्भाली टीमों की कमान … फिका पड़ रहा दिग्गज़ों का नाम

TATA IPL 2022 Young Players: IPL 15 में युवाओं ने सम्भाली टीमों की कमान … फिका पड़ रहा दिग्गज़ों का नाम

India News Editor • LAST UPDATED : April 13, 2022, 4:33 pm IST

राहुल कादियान:

TATA IPL 2022 Young Players: टी- 20 क्रिकेट की शुरुआत हुई तो सभी ने इसे युवाओं का खेल बताया क्योंकि जिस रफ्तार से यह खेल चलता है उसके लिए बहुत ज्यादा स्फूर्ति चाहिए। मगर वक्त के साथ-साथ कई अनुभवी खिलाड़ी भी इस खेल के दिग्गज़ बने, और कई युवा अपने अनुभव से दिग्गज़ बने।

इस बार का आईपीएल भी कुछ ऐसा ही है, इस बार के आईपीएल में ऐसे तमाम युवा खिलाड़ी हैं जो अपने प्रदर्शन के बल पर सीनियर खिलाड़ियों की चमक-दमक को फीका कर रहे हैं। शुभमन गिल, आयुष बडोनी और उमरान मलिक यह वह खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने खेल के दम पर खुद का लोहा मनवाया है।

आयुष बडोनी (TATA IPL 2022 Young Players)

दिल्ली के आयुष बडोनी फैंस के बीच में इस बार की खोज के तौर पर मशहूर हो रहे हैं, दिल्ली से आने वाली आयुष बडोनी इस सीजन लखनऊ सुपर साइंस के लिए गौतम गंभीर की मेंटोरशिप में धमाल मचा रहे हैं। अब तक इस सीजन में शायद ही उनकी ऐसी कोई पारी रही होगी जिसमें उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित ना किया हो।

लोग तो उन्हें सोशल मीडिया पर भारत का मिस्टर 360° भी कहने लगे हैं। खुद लखनऊ के कप्तान जिस तरह से उनके मुरीद हुए हैं वह अपने आप में काफ़ी बड़ी बात है। लखनऊ के कप्तान के.एल. राहुल ने कहा कि जिस तरह से हर मैच में बडोनी दबाव वाली परिस्थिति में खुद को शांत रखते हैं वह तारीफ़ के काबिल है।

उमरान मलिक (TATA IPL 2022 Young Players)

 

श्रीनगर से आने वाले 22 वर्षीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक नेट गेंदबाज़ी से सनराइजर्स हैदराबाद की मुख्य टीम तक पहुचे हैं। मलिक, पिछले सीज़न में टी. नटराजन के स्थान पर आए थे, और अपनी गति के कारण अबतक बहुत सफ़ल रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हैदराबाद की ओर से खेलते हुए मैच में इस गेंदबाज़ ने देवदत्त पडिक्कल और जोस बटलर को पहले तो अपनी गति से परेशान किया था, और

उसके बाद मालिक ने दोनों का विकेट भी चटकाया। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उन्होंने लगातार 140 किमी / घंटा से अधिक की गति पर गेंदबाजी की और बाद में सीजन की अब तक की सबसे तेज गेंद भी फेंकी, 14वें ओवर में गेंदबाजी करते हुए मालिक ने 152.4 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ी।

शुभमन गिल (TATA IPL 2022 Young Players)

शुभमन गिल के लिए आईपीएल 2022 में शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं थी, उन्हें लखनऊ के खिलाफ पहले मैच में दुष्मंथा चमीरा ने शून्य पर ही आउट कर दिया। हालाँकि, 22 वर्षीय शुभमन को फॉर्म में वापस आने के लिए ज्यादा समय नहीं लगा।

उन्होंने दिल्ली के खिलाफ दूसरे मैच में 46 गेंदों में 84 रन की मैच विनिंग पारी खेली। 180 से अधिक के स्ट्राइक-रेट से बल्लेबाजी करते हुए गिल ने छह चौके और चार छक्के लगाए। न सिर्फ़ बल्लेबाज़ी बल्कि गिल फील्डिंग में भी काफ़ी माहिर हैं,

सुपर जायंट्स के खिलाफ उनका कैच इस बात का सबूत भी है। मैच के दौरान पंजाब का यह युवा 30 गज के घेरे के अंदर से फील्डिंग करते हुए बाउंड्री की ओर भागा और मिड-विकेट की सीमा के पास डाइविंग कैच लेकर सबको प्रभावित किया।

आवेश खान (TATA IPL 2022 Young Players)

आवेश खान पिछले सीजन में दिल्ली के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले युवा खिलाड़ियों में से एक थे। 25 वर्षीय तेज गेंदबाज अवेश खान अपनी नई फ्रेंचाइजी लखनऊ के साथ जुड़कर कर भी अब ऐसा ही कर रहे हैं। दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज सोमवार शाम को सनराइजर्स के खिलाफ मैच में नई और पुरानी दोनों गेंद से अच्छा प्रदर्शन कर रहा था,

उन्होंने 170 रनों का पीछा करने उतरी SRH की टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों – केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा को पवेलियन का रास्ता दिखाया। अपने दूसरे स्पैल में अवेश ने अपनी शुरुआती गति को जारी रखा और उसी ओवर में अब्दुल समद और निकोलस पूरन को आउट किया, इस प्रकार लखनऊ की सनराइजर्स पर 12 रन की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

TATA IPL 2022 Young Players

Also Read : IPL 2022 CSK Beat RCB By 23 Runs: चेन्नई सुपर किंग्स ने खोला जीत का खाता, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 23 रनों से हराया

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT