होम / Tennis Star : एश्ले बार्टी ने अचानक खेल को किया अलविदा

Tennis Star : एश्ले बार्टी ने अचानक खेल को किया अलविदा

Rahul Dev Sharma • LAST UPDATED : March 23, 2022, 7:09 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

tennis star महिला टेनिस स्टार दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ने अपने शानदार करियर पर विराम लगाने की घोषणा कर दी। आज अचानक ही इस जानकारी के सामने आने के बाद टेनिस जगत सन्न रह गया। दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी का तमगा हासिल करने और 3 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली खिलाड़ी इस तरह अचानक एक दिन इस खेल को अलविदा कहेंगी किसी ने सोचा नहीं था।

(Tennis Star: Ashleigh Barty suddenly said goodbye to the game)

दुनिया की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने अचानक संन्यास की घोषणा कर दिग्गजों समेत अपने तमाम फैंस को जोरदार झटका दिया। पेशेवर टेनिस को अलविदा कहने का फैसला सोशल मीडिया पर एक वीडियो जरिए इस खिलाड़ी ने दिया। बार्टी ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए अपने जीवन के इस सबसे अहम फैसले की जानकारी दुनिया के साथ साझा की। अब गुरुवार 24 मार्च को वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए अपने संन्यास की आधिकारिक एलान करेंगी।

(Tennis Star: Ashleigh Barty suddenly said goodbye)

बार्टी की उपलब्धि (Barty’s Achievement)

बार्टी इस वक्त वर्ल्ड टेनिस रैंकिंग में बर्टी नंबर एक खिलाड़ी हैं। आस्ट्रेलिया की इस चैंपियन टेनिस खिलाड़ी ने तीन ग्रैंड स्लैम अपने नाम किया है। ऑस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन और विंबलडन को बार्टी ने एक एक बार जीता है। साल 2019 में करियर का सबसे पहला ग्लैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के तौर पर जीता था। इसके बदा पिछले साल 2021 विंबलडन और इस साल आस्ट्रेलिया ओपन पर बार्टी ने कब्जा कर घर पर जीत हासिल करने का सपना पूरा किया था। निजी उपलब्धियों की बात करें तो ओलिंपिक गेम्स ऑस्ट्रेलिया की तरफ से प्रतिनिधित्व करना उनके लिए खास रहा।

Read More : https://indianews.in/sports/tennis-tournament/

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.