होम / Tennis Tournament : पसली की चोट के कारण राफेल नडाल छह सप्ताह के लिए हुए बाहर

Tennis Tournament : पसली की चोट के कारण राफेल नडाल छह सप्ताह के लिए हुए बाहर

Rahul Dev Sharma • LAST UPDATED : March 23, 2022, 6:59 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

Indian Wells Tennis Tournament स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल (Rafael Nadal) के चाहने वालों के लिए बुरी खबर आई है। हाल ही में आस्ट्रेलिया ओपन का खिताब अपने नाम करते हुए विश्व रिकार्ड बनाने वाले नडाल अब अगले कई हफ्तों तक टेनिस कोर्ट से दूर रहेंगे। स्पेन के सुपर स्टार की पसली में चोट आई है जिसकी वजह से उनको 6 हफ्ते तक आराम करने की सलाह दी गई है। स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में टेलर फ्रिट्ज (Taylor Fritz) के खिलाफ मैच से पहले पसली में गंभीर चोट का सामना करना पड़ा।

(Indian Wells Tennis Tournament: Rafael Nadal out for six weeks due to rib injury)

जब वह मैच में खेल रहे थे तो बिल्कुल भी सहज नजर नहीं आ रहे थे। मैच के दौरान कई बार उनको सीने पर हाथ रखते हुए देखा गया। पिछले साल ही उन्होंने चोट से वापसी करते हुए कोर्ट पर कदम रखा था।

नडाल के अनुसार  (according to nadal)


यह अच्छी खबर नहीं है और मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी। मैं काफी निराश और दुखी हूं क्योंकि सत्र की अच्छी शुरुआत के बाद बेहतर महसूस कर रहा था। मुझे धैर्य रखना होगा और ठीक होने के बाद कड़ी मेहनत करनी होगी। इंडियन वेल्स में टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ मैच के दौरान से नडाल सहज नजर नहीं हैं और उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी। उन्हें मैच के दौरान कई बार अपने सीने को हाथ से रगड़ते हुए देखा गया था।

नडाल ने बनाया वर्ल्ड रिकार्ड (Nadal sets world record)

इस साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में रूस के डेनिल मेदवेदेव तो मात देकर इतिहास रचा। नडाल ने दो सेट से पिछड़कर बेहतरीन तरीके से वापसी करते हुए मेदवेदेव को पांच घंटे 24 मिनट तक चले मुकाबले में 2-6, 6-7 (5), 6-4, 6-4, 7-5 से हराकर जीत दर्ज की। स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर के 20 ग्रैंड स्लैम के खिताब हासिल करने के रिकार्ड को पीछे छोड़ते हुए नडाल सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले खिलाड़ी बने।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Philippines Heat Wave: फिलीपीन के छात्र चिलचिलाती गर्मी से परेशान, पारा 50 के पार- indianews
Virat Kohli: विराट के प्रदर्शन पर संदेह करने वाले आलोचकों को मिला करारा जवाब, किंग कोहली ने अपने अंदाज में दिया जवाब-Indianews
Prajwal Revanna Video: जब भी प्रज्वल रेवन्ना घर लौटते थे तो हमें डर…., घर में काम करने वाली महिलाओं ने बताई अपनी आपबीती
बीच म्यूजिक कॉन्सर्ट में Arijit Singh ने पाक की इस एक्ट्रेस से मांगी माफी, वीडियो वायरल -Indianews
Weather Update: तेज धूप ने किया नाक में दम, कई राज्यों में पारा 44 के पार; जानें ताजा वेदर अपडेट- indianews
Chhattisgarh Road Accident: छत्तीसगढ़ की सड़कों पर दिखा तेज रफ्तार का कहर, ट्रक और कार की टक्कर में 10 लोगों की गई जान-Indianews
कौन हैं बॉक्सिंग ऐप मेकर और भारतीय मूल के अरबपति की पत्नी Erika Hammond? -Indianews
ADVERTISEMENT