होम / The Ashes: बारिश ने फेरा इंग्लैंड को सीरीज जीतने के प्लान पर पानी, सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे

The Ashes: बारिश ने फेरा इंग्लैंड को सीरीज जीतने के प्लान पर पानी, सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 23, 2023, 11:11 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),The Ashes: इग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैनचेस्टर में ड्रॉ हो गया। मुकाबले के पांचवें दिन रविवार (23 जुलाई) को बारिश के कारण खेल शुरू नहीं हो सका। अंपायरों ने दिन भर इ्ंतजार करने के बाद अंत में मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया। बारिश ने इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका दिया। वह सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही थी। इस मैच में जीत के करीब पहुंची इंग्लिश टीम बारिश से नहीं जीत पाई। मैच ड्रॉ होने से एशेज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा बरकरार रहा। उसने पिछली बार एशेज सीरीज में इंग्लिश टीम को मात दी थी। अब पांचवें टेस्ट में अगर कंगारू टीम हार भी जाती है तो सीरीज 2-2 की बराबरी पर ही छूटेगी। ऐसे में एशेज ट्रॉफी पर उसी का हक रहेगा।

मैनेचेस्टर में चौथा टेस्ट ड्रॉ घोषित होने से एशेज ऑस्ट्रेलिया के पास बरकरार है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 317 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 592 रन बनाए। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में पांच विकेट पर 214 रन बना लिए थे। इंग्लैंड के पास 61 रन की बढ़त थी। मैच इंग्लैंड के पक्ष में था, लेकिन बारिश ने सारा खेल बिगाड़ दिया। पांचवें दिन बारिश के कारण खेल शुरू ही नहीं हो सका। कंगारू टीम को बल्लेबाजी नहीं करनी पड़ी। बारिश ने ऑस्ट्रेलिया को हार से बचा लिया। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट 27 जुलाई से लंदन के केनिंगटन ओवल में खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर कंगारू टीम एशेज के बाद सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी। वहीं, इंग्लैंड की टीम मैच जीतकर सीरीज को बराबरी पर खत्म करना चाहेगी।

इंग्लैंड ने बड़ी बढ़त की थी हासील

इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स ने अच्छी बल्लेबाजी वाले विकेट पर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करके सही फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने भी उन्हें निराश नहीं किया। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 317 रनों पर रोककर इंग्लैंड ने दूसरे दिन की सुबह खुद को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इसके बाद यह उसके बल्लेबाजों ने मैनचेस्टर के बेहतरीन विकेट पर जबरददस्त बल्लेबाजी की। जैक क्रॉली ने शतक लगाया तो मोईन अली, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारियां खेलीं। इंग्लैंड ने पहली पारी में 592 रन बनाकर 275 रन की बड़ी बढ़त हासिल की।

बारिश ने बिगाड़ा इंग्लैंड का खेल

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को लगातार झटके दिए, लेकिन चौथे दिन मुश्किल परिस्थितियों में शतक लगाकर मार्नश लाबुशेन ने कंगारू टीम को मैच में वापस ला दिया। हालांकि, पांचवें दिन जब कंगारू टीम 61 रन पीछे थी, तो एक भी गेंद का खेल ही नहीं हुआ। इंग्लैंड को उम्मीद थी कि वह ऑस्ट्रेलिया के बचे हुए पांच विकेट को लेकर जीत हासिल कर लेगा, लेकिन बारिश ने ऐसा नहीं होने दिया। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर लगभग जीत हासिल कर ली, लेकिन इंग्लैंड इंग्लैंड के मौसम पर काबू नहीं पा सका।

यह भी पढ़ेंMen’s Emerging Asia Cup: पाकिस्तान ए ने भारत ए के सामने रखा 353 का लक्ष्य, तैयब ताहिर ने खेली तूफानी पारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT