होम / IND vs BAN: भारत की जीत में बारिश बनेगा विलन, जानें मैच के पांचवें दिन कैसा रहेगा कानपुर का मौसम?

IND vs BAN: भारत की जीत में बारिश बनेगा विलन, जानें मैच के पांचवें दिन कैसा रहेगा कानपुर का मौसम?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 1, 2024, 4:23 am IST
IND vs BAN: भारत की जीत में बारिश बनेगा विलन, जानें मैच के पांचवें दिन कैसा रहेगा कानपुर का मौसम?

IND vs BAN 2nd Test Day 5 Weather Report ( कानपुर में कल कैसा रहेगा मौसम )

India News (इंडिया न्यूज), IND vs BAN 2nd Test Day 5 Weather Report: भारत और बांग्लादेश के बीच जारी दूसरा टेस्ट मैच अब रोमांचक मोड़ ले चुका है। चौथे दिन के खेल में भारत ने काफी रोमांचक खेल दिखाया। भारतीय टीम ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर दिए। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों की बल्लेबाजी के सामने टी 20 और वनडे की पारियां फेल लग रही थी। हम आपको बता दें कि इस मैच में पहले 3 दिन में कुल मिलाकर 35 ओवर का ही खेल हो पाया था।

भारत की बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। इंडियन टीम का टेम्परामेंट देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो इस मैच को जीतने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। इस मैच का परिणाम क्या होगा, ये मैच के पांचवें दिन ही पता चल पाएगा। ऐसे में मौसम का बहुत ही बड़ा रोल हो सकता है। क्योंकि अगर बारिश होती है तो भारत के अरमानों पर पानी फिर जायेगा। ऐसे में सवाल ये उठता है कि कानपुर में मंगलवार (1 अक्टूबर, 2024) का मौसम कैसा रहेगा?

कानपुर में कल का मौसम कैसा रहेगा?

हम आपको बता दें कि 1 अक्टूबर को एक या दो घंटे के लिए आसमान में बादल छाये रह सकते हैं। इसके अलावा पूरे दिन धूप निकलने का अनुमान है। जब तक मैच खेला जाएगा तब तक केवल 12 परसेंट बारिश की संभावना है। तो वहीं दिन का मैक्सिमम टेम्प्रेचर 33 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम टेम्प्रेचर 26 डिग्री रह सकता है। यानी पांचवें दिन चिलचिलाती धूप और काफी गर्मी में दोनों टीमों को क्रिकेट खेलना पड़ सकता है। इन आंकड़ों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि पांचवें दिन के खेल में बारिश कोई बाधा नहीं डालेगी। 

‘अरे जिंदगी भर तुम्हारा खानदान…’, राहुल गांधी को CM योगी ने जमकर लगाई लताड़, जानिए क्या है पूरा मामला?

जीत के इरादे से उतरेगा भारत 

चौथे दिन के खेल से ये स्पष्ट लग रहा था कि भारत इस मैच को हर हाल में जीतना चाहता है। हम आपको बता दें कि, कानपुर टेस्ट के चौथे दिन भारत ने 285/9 के स्कोर पर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी। इससे भारत को पहली पारी में 52 रन की बढ़त मिली और पारी घोषित करने के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को दबाव में ही रखा। दूसरी पारी में बांग्लादेश के बल्लेबाज कफी डिफेंसिव होकर खेल रहे थे, लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें अपनी फिरकी के जादू में फंसा कर बांग्लादेश के 2 विकेट गिरा दिए हैं।

दिल्ली तक मार्च कर रहे सोनम वांगचुक सहित लद्दाख के 120 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया, जानिए किन मांगों को लेकर पहुंचे थे देश की राजधानी?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT