होम / IPL 2022 में सन्यास लेने वाला है CSK का यह खिलाड़ी… पहले सीजन से जुड़ा हुआ है टीम के साथ

IPL 2022 में सन्यास लेने वाला है CSK का यह खिलाड़ी… पहले सीजन से जुड़ा हुआ है टीम के साथ

Sameer Saini • LAST UPDATED : March 31, 2022, 3:17 pm IST

IPL 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

IPL 2022 : आईपीएल के शुरू होने के बाद पूरी दुनिया पर क्रिकेट का बुखार छाया हुआ है, क्या आम क्या खास सभी इस वक्त इसी के रंग में रंगे हुए हैं, आईपीएल में खेलने का सपना सभी का खिलाड़ियों का होता है, लेकिन एक प्लेयर ऐसा भी है, जो आईपीएल इतिहास का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी होने के बाद भी इससे बाहर है। पहले सीजन से ही फैंस के दिलों पर राज करने वाले इस खिलाड़ी को इस बार आईपीएल मेगा ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। ऐसे में खबरें भी निकल कर आ रहीं हैं कि यह स्टार प्लेयर आईपीएल के बीच में ही संन्यास की घोषणा कर सकता है।

यह खिलाड़ी कर सकता है संन्यास का एलान

मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना को इस बार सीएसके की टीम ने रिटेन नहीं किया था। उसके बाद मेगा ऑक्शन में रैना को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। अब सुरेश रैना कमेंट्री कर रहे हैं और उनके आईपीएल में वापसी की उम्मीदें भी न के बराबर हैं। पिछले 2 सीजन से उनका फॉर्म कुछ ख़ास नहीं रहा, उनके बल्ले से रन बिल्कुल भी नहीं निकल रहे। ऐसे में वो जल्द ही संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। सुरेश रैना को उन चुनिंदा खिलाड़ियों में गिना जाता है जो महेंद्र सिंह धोनी के खास हैं। बात मैदान के अंदर की हो या बाहर की, इन दोनों खिलाड़ियों की जुगलबंदी हमेशा देखने को मिलती है। (Chennai Super Kings)

धोनी का उत्तराधिकारी माने जाने वाले रैना

सुरेश रैना अपने वक्त में इतने शानदार बल्लेबाज रहे हैं कि न सिर्फ CSK बल्की भारतीय टीम में भी उन्हें धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा था। उन्होंने अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए सीएसके के लिए 5000 से भी ज़्यादा रन बनाए हैं। सुरेश रैना CSK की रीढ़ की हड्डी थे, और मिलिड ऑर्डर में मजबूत नींव रखते थे।
सुरेश रैना (Suresh Raina) 2008 में ही चेन्नई सुपर किंग के साथ जुड़ गए थे। उन्होंने अपने दम पर सीएसके को कई मैच जिताए। वह हमेशा ही बड़ी और विस्फोटक पारी खेलने के जाने जाते रहे हैं। आईपीएल के इतिहास में वह सबसे ज्यादा रने बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने 205 मैचों में 5528 रन बनाए हैं। इस मामले में उनसे आगे केवल विराट कोहली (Virat Kohli), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही हैं।

CSK ने साथ छोड़ दिया

पिछले IPL सीजन उन्होंने रन भले ही ना बनाएं हो मगर फील्डिंग के वक्त सुरेश रैना की फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती हैं। वह दुनिया के बेहतरीन फिल्डर्स में शुमार हैं। आईपीएल 2020 में वह निजी कारणों की वजह से नहीं खेल पाए थे। वही, सीजन 2021 में उनका बल्ला खामोश ही रहा और वह रन बनाने में बिल्कुल विफल रहे। इस दौरान उन्होंने केवल 160 रन बनाए। यहां तक कि आख़िरी सीजन के फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन में भी जगह नहीं दी थी। लोगों का मानना है कि उनकी उम्र का असर उन पर दिखने लगा है। ऐसे हर शायद ही उनके फैंस को वह फिर से मैदान पर दिखें।
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ebrahim Raisi: इब्राहिम रायसी हेलीकॉप्टर क्रैश में ‘मोसाद एजेंट एली कॉप्टर’ का हाथ! वायरल हो रहा मीम-indianews
Sushmita Sen ने Miss Universe के दिनों को किया याद, गोद में इस खास शख्स को पकड़े दिखी एक्ट्रेस – Indianews
Rajiv Gandhi 33rd Death Anniversary: राजीव गांधी का आज के ही दिन हुई हत्या, जानिए क्या हुआ था उस दिन-Indianews
WHO: 2050 में जानलेवा खतरा कर रहा इंतज़ार , हर साल करोड़ों लोगो की जाएगी जान! WHO का दावा-Indianews
IMD Weather Updates: दिल्ली में पारा 47 के पार, इन राज्यों में हीटवेव का अलर्ट, केरल में होगी झमाझम बारिश-indianews
कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए Heeramandi के ये एक्टर, पार्टी में आने की बताई वजह – Indianews
Kolkata High Court: बचपन से जवानी तक RSS में रहा, अपने रिटायरमेंट पर बोले कलकत्ता HC के जज चित्तरंजन दास-Indianews
ADVERTISEMENT