होम / World Cup 2023: पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने किया हमास का सपोर्ट, फैंस ने लगाई लताड़

World Cup 2023: पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने किया हमास का सपोर्ट, फैंस ने लगाई लताड़

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 11, 2023, 10:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), World Cup 2023, Mohammad Rizwan Tweet on Gaza:शनिवार को फिलीस्तीनी संगठन हमास ने इजारयल पर 5000 से अधिक राॉकेट दागें। वहीं हमास के लड़ाको ने इजारयल में घुस के इजारयल के कई नागरिकों को मार डाला। जिसके बाद इजारयल ने हमास के खिलाफ जंग का एलान कर दिया। इजारयल इसके बाद लगातार गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर हमला कर रहा है। जिसमें अब तक कई लोगों की जान जा चुकी। इस बीच वर्ल्ड कप में खेल रहे पाकिस्तानी क्रिकेटर ने खुलकर हमास का सपोर्ट किया है।

बता दें वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी भारत कर रहा है। विश्व कप के अपने दूसरे मुकाबले को पाकिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया था। मुकाबले में पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 131 रन की पारी खेली थी। उनकी इस शानदार पारी के लिए उन्हे मैन ऑफ द मैच चुना गया था। रिजवान ने फिर एक्स (ट्विटर) पर जो लिखा, उससे कई लोग नाराज हो गए, और उन्हे खूब खरी खोटी सुनाई।

ट्विट कर फिलीस्तीन के लोगों के लिए कही यह बात..

बता दें दुनिया के कुछ ही देश फिलीस्तीनी आतंकी संगठन हमास का समर्थन कर रहे हैं। उनमें से एक पाकिस्तान भी है। मोहम्मद रिजवान ने वनडे वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद सोशल मीडिया पर अपने शतक को गाजा में बसे फिलिस्तीनी लोगों को डेडिकेट किया।

रिजवान ने एक्स पर लिखा ‘ये गाजा में हमारे भाइयों और बहनों के लिए है। जीत में योगदान देकर खुश हूं। इसे आसान बनाने के लिए पूरी टीम और विशेष रूप से अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को श्रेय जाता है। अद्भुत मेहमाननवाजी और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का बहुत शुक्रिया।’

लोगों ने ICCसे किया सवाल

इसी को लेकर लोगों ने आईसीसी से सवाल किए हैं। एक यूजर ने लिखा- 2019 में महेंद्र सिंह धोनी को आर्मी से जुड़ा बलिदान बैज लगाने से रोक दिया गया था।

इस पर काफी विरोध भी हुआ। अब पाकिस्तानी खिलाड़ी वर्ल्ड कप का इस्तेमाल फलस्तीन के आतंकवादियों के समर्थन में कर रहा है। मोईन अली को भी फलस्तीन के समर्थन पर बैंड बांधने को मना किया गया था। क्या आईसीसी इसे सही मानता है? एक अन्य यूजर ने लिखा कि आईसीसी को इस पर एक्शन लेना चाहिए।

मोहम्मद रिजवान की फैंस ने लगाई लताड़

एक यूजर मोहम्मद रिजवान के इस पोस्ट पर लिखा, ‘आप गाजा का सपोर्ट करना चाहते हो, तो हमास को आतंकवादी संगठन लिख दो। क्या खराब मानसिकता है।’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘एक शतक या जीत गाजा में रह रहे लोगों की मदद कैसे कर सकते हैं? अगर कुछ करना चाहते हो आप और पूरी पाकिस्तानी टीम अपनी कमाई फिलीस्तीनियों के लिए दान कर दो, अगर नहीं कर सकते तो कुछ भी ऊलजलूल मत लिखो।’

यह भी पढ़ें-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Khalistan Slogans: ट्रूडो की मौजूदगी में लगे खालिस्तान समर्थक नारे, भारत ने किया कनाडाई राजनयिक को तलब
Priyanka Chopra ने फ्लॉन्ट की टोंड बॉडी, हेड्स ऑफ स्टेट के सेट से नई सेल्फी की शेयर -Indianews
KKR vs DC Toss Update: कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
IPL 2024, KKR vs DC Live Score: दिल्ली कैपिटल्स का तीसरा विकेट गिरा, शाई होप 6 रन बनाकर आउट
Taapsee Pannu का खुलासा, शादी के आउटफिट्स किसी डिजाइनर ने नहीं, बल्कि कॉलेज के दोस्त ने किए थे तैयार -Indianews
अशोक चोपड़ा के निधन को अब तक भूला नहीं पाई हैं Priyanka Chopra, पिता को खोने का दर्द किया बयां -Indianews
Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने बदल दिया अपना ही फैसला, 14 वर्षीय बलात्कार पीड़िता से जुड़ा है मामला- Indianews
ADVERTISEMENT