होम / RCB के लिए बढ़ी मुसीबतें, इस प्लेयर ने छोड़ दिया साथ-Indianews

RCB के लिए बढ़ी मुसीबतें, इस प्लेयर ने छोड़ दिया साथ-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 17, 2024, 2:41 pm IST
ADVERTISEMENT
RCB के लिए बढ़ी मुसीबतें, इस प्लेयर ने छोड़ दिया साथ-Indianews

IPL 2024

India News(इंडिया न्यूज), IPL 2024: आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की तीन टीमों के नाम तय हो गए हैं। सबसे पहले इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी जगह पक्की की। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स को भी टॉप 4 का टिकट ​मिला और अब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी उसमें शामिल हो गई है। लेकिन एक टीम का आना अभी बाकी है। 18 मई को खेला जाना वाला सीएसके और आरसीबी मैच इस लिहाज से काफी अहम है। इस खास मैच से पहले ही आरसीबी को एक बड़ा झटका लगा है। टीम का एक बड़ा खिलाड़ी टीम का साथ छोड़कर चला गया है, जो पिछले कुछ मैच से जीत में अहम योगदान दे रहा था। आइए इस खबर में आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला..

Swati Maliwal: मालीवाल से हाथापाई मामले में निर्मला सीतारमण का बयान, केजरीवाल को ठहराया जिम्मेदार-Indianews

फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और रुतुराज गायकवाड की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर ​किंग्स के बीच बेंगलुरु में 18 मई को एक तरह से नॉक आउट मैच होगा। इस बीच आरसीबी की टीम अपनी तैयारी में जुटी है, लेकिन उसे एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल आईपीएल से इंग्लैंड के करीब करीब सभी खिलाड़ी छोड़कर अपने देश लौट गए हैं। पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां दोनों टीमें 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलती हुई नजर आएंगी। इससे टीमों को गहरा झटका लगा है। इन्हीं में शामिल हैं विल जैक्स, जो अब आरसीबी के साथ नहीं हैं। ये खिलाड़ी टीम को आगे पहुंचाने के लिए महत्वपूर्ण योगदान दे रहे थे।

आरसीबी के जिम्मेदार खिलाड़ी

आरसीबी ने विल जैक्स को आईपीएल 2023 से पहले अपने पाले में किया था। लेकिन उस साल वे चोटिल हो गए और इस वजह से पूरा सीजन मिस करना पड़ा। लेकिन इस बार वे पूरी तरह से ठीक हैं, इसलिए उनकी वापसी हुई है। आरसीबी ने उन्हें 3.20 करोड़ रुपये में अपने पाले में किया था। इस साल भी वे शुरुआती कुछ मैच नहीं खेल पाए थे, लेकिन इसके बाद टीम ने उन पर भरोसा जताया और वे प्लेइंग इलेवन में खेलने लगे, इसके बाद अब जैक्स टीम के लिए लगातार खेलकर अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। लगातार मैच हारने के बाद टॉप 4 की रेस से बाहर होने की कगार पर बैठी आरसीबी में जो जान आई है, उसमें जैक्स का भी बड़ा योगदान था।

Lok Sabha Election: राम मंदिर पर बुलडोजर चला देगी कांग्रेस, पीएम मोदी ने विपक्ष पर किया तीखा हमला-Indianews

ग्लेन मैक्सवेल को ला सकते हैं वापस 

विल जैक्स न केवल बल्लेबाज हैं, बल्कि गेंदबाजी से भी विकेट निकालने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने गुजरात टाइटंस केस खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए मैच में शानदार शतक जड़ा था। इसके बाद पिछले ही मैच में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 41 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। जैक्स के जाने से टीम को झटका माना जा रहा है, क्योंकि टीम को अगर आगे जाना है तो हर हाल में न केवल मैच जीतना होगा, बल्कि बड़े अंतर से जीतना होगा, ताकि वो नेट रन रेट में भी सीएसके को पीछे कर सके। देखना होगा कि उनकी जगह टीम किसे मौका देती है, माना जा रहा है कि ग्लेन मैक्सवेल अगला मैच खेलते हुए नजर आ सकते हैं

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT