होम / टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी देखने को मिलेगी अनलिमिटेड क्रिकेट, देखें टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल-IndiaNews

टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी देखने को मिलेगी अनलिमिटेड क्रिकेट, देखें टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल-IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 21, 2024, 12:23 am IST
ADVERTISEMENT
टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी देखने को मिलेगी अनलिमिटेड क्रिकेट, देखें टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल-IndiaNews

cricket Team

India News(इंडिया न्यूज), Indian Cricket Team: आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का शानदार सफर जारी है। टीम इंडिया ने शुरुआती लीग के सारे मैचों में जीत दर्ज कर सुपर 8 में पहुंच चुकी है। टीम इंडिया इस बार वर्ल्ड कप को अपने नाम करके पिछले 10 साल से चले आ रहे खिताबी सूखे को खत्म करना चाहेगी। टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 29 जून को बारबाडोस में खेला जाना है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया का शेड्यूल काफी बीजी रहने वाला है। BCCI ने 2024-2025 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के घरेलू सीजन के लिए शेड्यूल की एलान कर दी है। जहां भारत बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की मेजबानी करेगा।

बांग्लादेश

सितंबर महीने में भारतीय टीम सबसे पहले बांग्लादेश की मेजबानी करेगा। बांग्लादेश के इस दौरे की शुरुआत 19 सितंबर से 12 अक्टूबर को होगी। जिसमें बांग्लादेश को भारत के साथ 2 टेस्ट मैच खेलना है। यह दोनो मैच चेन्नई और कानपुर खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 6 से 12 अक्टूबर तक 3 टी20 मैच खेला जाएगा। इन सारे मैचों को धर्मशाला, दिल्ली और हैदराबाद की पिच पर खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड

बांग्लादेश से सीरीज खेलने के 4 दिन बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के साथ 3 टेस्ट मैच खेलना होगा। यह मैच 16 अक्टूबर से 1 नवंबर तक खेला जाएगा। जिसमें पहला मैच बेंगलुरु, दूसरा पुणे और तीसरा टेस्ट मैच मुंबई में खेला जाएगा।

इंग्लैंड

2025 के शुरुआत में भारत के सामने इंग्लैंड की चुनौती होगी। इंग्लैड का यह दौरा 22 जनवरी से शुरू हो कर अगले महीन 12 फरवरी को समाप्त होगा। इसमें भारत को इंग्लैंड से 5 टी20 और 3 एकदिवसीय मैच खेलने है। इस सभी मैचों कि मेजबानी आठ अलग-अलग मैदानों पर होगी।

T20 World Cup: IND vs AFG मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानें कैसा है बारबाडोस का मौसम- IndiaNews

टी20 विश्व कप के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलेगा भारत

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के समापन के कुछ दिन बाद भारत जिम्बाब्वे का दौरे पर जाएगी। भारत और जिम्बाब्वे के बीच 6 जुलाई से 14 जुलाई के बीच 5 टी20 मैच खेले जाएंगे।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT