होम / USA, आयरलैंड और अब Bangladesh से मिली मात, क्रिकेट में पाकिस्तानी टीम का हाल बेहाल

USA, आयरलैंड और अब Bangladesh से मिली मात, क्रिकेट में पाकिस्तानी टीम का हाल बेहाल

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 26, 2024, 3:04 pm IST

Pakistan Cricket Team

India News (इंडिया न्यूज), Pakistan Cricket Team 3 Records: कभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी मजबूत पकड़ और आक्रामक खेल के लिए मशहूर पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले कुछ महीनों से काफी निराशाजनक प्रदर्शन से जूझ रही है। एक तरफ जहां टीम ने कई यादगार जीत दर्ज की हैं, तो वहीं हाल के महीनों में उसे कुछ ऐसी हार का भी सामना करना पड़ा है जिसने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया है। इस दौरान पाकिस्तान की टीम ने कुछ ऐसे अनोखे और शर्मनाक रिकॉर्ड बनाए हैं जिन पर यकीन करना काफी मुश्किल है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 3 शर्मनाक रिकॉर्ड

बांग्लादेश से पहली टेस्ट हार

टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान टीम की बांग्लादेश से मिली हार के बाद उनकी टीम के साथ एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। रावलपिंडी में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश से ऐतिहासिक हार का सामना करना पड़ा। यह पहला मौका है जब पाकिस्तान बांग्लादेश से कोई टेस्ट मैच हारा है।

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी को 448-6 पर घोषित कर दी थी जिसके बाद बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम के 191 रनों की बदौलत 565 रन बनाकर मैच में वापसी की। वहीं पाकिस्तान की दूसरी पारी में पूरी तरह से चरमरा गई और महज 146 रनों पर ही सिमट गई। जिसके बाद बांग्लादेश ने महज 30 रनों के लक्ष्य को बड़ी ही आसानी से हासिल कर लिया। बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान को हराया।

हार्दिक पांड्या के खिलाफ हुई साजिश के पीछे किसकी हांथ? Mumbai Indians का खुला ये बड़ा राज

टी-20 विश्व कप में अमेरिका के हाथों पहली हार

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2024 में 6 जून 2024 को अमेरिका के खिलाफ खेले गए मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान और अमेरिका दोनों ने 159 रन बनाए, जिसके कारण खेल सुपर ओवर में चला गया। अमेरिका ने सुपर ओवर में 19 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे पाकिस्तान हासिल नहीं कर सका और पांच रनों से मैच हार गया। यह हार पाकिस्तान के लिए बेहद शर्मनाक थी, क्योंकि यह पहला मौका था जब पाकिस्तान को किसी एसोसिएट देश के खिलाफ टी-20 विश्व कप में हार का सामना करना पड़ा था।

आयरलैंड से पहली टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हार

10 मई 2024 को पाकिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ अपने दौरे का पहला टी20 मैच खेला। यह मैच डबलिन में हुआ, जहां पाकिस्तान को 183 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य मिला। पाकिस्तान की उम्मीदें उस समय पूरी तरह टूट गईं, जब आयरलैंड ने आखिरी ओवर में एंडी बालबर्नी की 77 रनों की शानदार पारी के दम पर एक गेंद शेष रहते मैच जीत लिया। पाकिस्तान के लिए यह बड़ा झटका था, क्योंकि टी20 क्रिकेट में आयरलैंड के खिलाफ यह उसकी पहली हार थी। इससे पहले 2009 में दोनों टीमों के बीच हुए मैच में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार आयरलैंड ने पांच विकेट से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया।

Manu Bhaker: क्रिकेट के इन खिलाड़ियों को पंसद करती है मनु भाकर, बताई अपनी दिल की बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
MCC NEET UG Counselling 2024: आज जारी की गई दूसरे चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन डाक्यूमेंट्स को रखें तैयार
वर्क लोड के कारण जान गंवाने वाली महिला CA की सहकर्मी ने किया बड़ा खुलासा, बताई ऑफिस की सच्चाई
Rahul Gandhi पर अब इस प्रदेश से हुआ FIR दर्ज, देश को लेकर लगाया गया बड़ा आरोप!
ADVERTISEMENT