होम / क्रिकेट में खुलेआम भ्रष्टाचार से हिल गया ये देश, ICC को लिखी आरोपों की लंबी फेहरिस्त

क्रिकेट में खुलेआम भ्रष्टाचार से हिल गया ये देश, ICC को लिखी आरोपों की लंबी फेहरिस्त

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 22, 2024, 8:55 pm IST

USA Cricket Corruption

India News (इंडिया न्यूज), USA Cricket Corruption: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका और वेस्टइंडीज ने की थी। लेकिन अब उसके समपन्न होने के करीब एक महीने बाद भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप सामने आए हैं। अमेरिका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष वेणु पिसिके और उनकी टीम पर गंभीर आरोप लगे हैं। उन्होंने अपनी शक्ति का दूसरों के खिलाफ अनैतिक तरीके से इस्तेमाल किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूएसए क्रिकेट के निदेशक कुलजीत सिंह, अर्जुन सोना और पेट्रीसिया व्हिटेकर ने इस संबंध में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को एक ईमेल भेजा है।

क्या लगा है आरोप?

बता दें कि, आईसीसी को भेजे गए ईमेल में वेणु पिसिके पर अन्य निदेशकों के लिए माहौल को मुश्किल बनाने की कोशिश करने और सीईओ नूर मुराद को अनैतिक तरीके से बर्खास्त करवाने का आरोप है। इस ईमेल में जिन बिंदुओं का जिक्र किया गया है, उनमें असंवैधानिक नियुक्तियों का भी जिक्र है। यह भी आरोप है कि पिसिके ने अवैध तरीके से चुनावी लाभ की लालसा में संवैधानिक संशोधन किए और भ्रष्टाचार भी किया। दरअसल, आईसीसी को लिखे गए पत्र में निदेशक और निचले पदों पर बैठे अन्य लोगों को बर्खास्त करने की धमकी का भी जिक्र है।

अंतरराष्ट्रीय हॉकी से भारतीय गोलकीपर लेंगे संन्यास, PR Sreejesh ने भावुक पोस्ट में बताई वजह

व्यक्तिगत लाभ हासिल करने की कोशिश

आईसीसी को भेजे गए पत्र में एक बयान भी है। जिसमें कहा गया है कि हम निचले पदों पर बैठे लोगों को घेरकर नौकरी छोड़ने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। अगर हम उनकी बात नहीं मानेंगे तो हमें कड़ी कार्रवाई की धमकी दी गई है। यहां तक ​​कि व्हिटेकर को साल 2023 से हटाने की कई कोशिशें भी की गई हैं। इस पत्र में लंबे आरोपों की सूची में यह भी उल्लेख किया गया है कि सदस्यता प्रबंधन कंपनी के चयन में भी भ्रष्टाचार किया गया है। इसके लिए केवल 3 कंपनियों को प्रस्ताव भेजे गए थे। जिनमें से एक के मालिक यूएसए क्रिकेट के चेयरमैन वेणु पिसिके के अच्छे दोस्त हैं। ईमेल के अंदर एक और बयान में उल्लेख किया गया है कि चेयरमैन और उनकी टीम पूरे सिस्टम को भ्रष्ट करने की कोशिश कर रही है। इसका सीधा उद्देश्य व्यक्तिगत लाभ हासिल करना है।

Women’s Asia Cup 2024: श्रीलंका की कप्तान ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली दुनिया की पहली खिलाड़ी बनी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT