होम / भ्रष्टाचार के खिलाफ ICC हुआ सख्त, T20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली इस टीम पर बैन का खतरा

भ्रष्टाचार के खिलाफ ICC हुआ सख्त, T20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली इस टीम पर बैन का खतरा

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 24, 2024, 6:07 pm IST

USA Cricket

India News (इंडिया न्यूज), USA Cricket: टी20 विश्व कप 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन से यूएसए क्रिकेट टीम ने सबको चौंकाने दिया था। वहीं सबसे अधिक चर्चा पाकिस्तान को हराकर के बाद हुई थी। यूएसए ने भारत के साथ भी मुकाबला खेला था, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा। परंतु अब यूएसए क्रिकेट पर प्रतिबंध का खतरा मंडरा रहा है। आईसीसी ने यूएसए क्रिकेट बोर्ड के लिए नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के बाद कई तरह की खबरें सामने आई हैं। आईसीसी ने कोलंबो में हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया।

यूएसए क्रिकेट पर बैन का खतरा

हाल ही में आईसीसी की एजीएम हुई थी। इसमें टी20 विश्व कप समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इसके बाद आईसीसी की ओर से प्रेस रिलीज जारी की गई। इसमें बताया गया कि यूएसए और चिली क्रिकेट को सस्पेंड करने का नोटिस जारी किया गया है। इन दोनों क्रिकेट बोर्ड को कमियां दूर करने को कहा गया है। दरअसल, यूएसए और चिली बोर्ड में कई तरह की दिक्कतें चल रही हैं।

‘Mohammed Shami ने 19वीं मंजिल की बालकनी में खड़े होकर आत्महत्या…’, शामी के दोस्त ने किया चौंकाने वाला खुलासा

मीडिया के अनुसार यूएसए क्रिकेट दो मामलों में प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहा है। पहला यह कि बोर्ड के पास पूर्णकालिक सीईओ नहीं है। दूसरी बात यह है कि यूएसए बोर्ड को ओलंपिक और पैरालिंपिक एसोसिएशन से मान्यता नहीं मिली है।

टी20 वर्ल्ड कप 2026 में हिस्सा नहीं ले पाएगी यूएसए

बता दें कि, नोटिस के मुताबिक यूएसए को अगले 12 महीनों में इन दोनों मुद्दों को सुलझाना होगा। लेकिन अगर ये मुद्दे नहीं सुलझते हैं तो उसे सस्पेंड कर दिया जाएगा। वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2026 का आयोजन भारत और श्रीलंका में होना है। यूएसए इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने जा रहा है। अगर आईसीसी ने इस पर प्रतिबंध लगा दिया तो परेशानी बढ़ जाएगी। यूएसए की क्रिकेट टीम 2026 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाएगी।

Paris Olympics में कितने खेल शामिल हुए हैं? इन खेलों को पहली बार मिली जगह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT